पार्टनर के पेरेंट्स से पहली बार जा रहे हैं मिलने, तो ध्यान रखें ये बातें

अगर आप रिलेशनशिप में हैं और फाइनली अब इसे एक और स्टेप आगे लेकर जाना चाहते हैं मतलब शादी करने की सोच रहे हैं, तो सबसे पहला जो मुश्किल पड़ाव होता है वो होता है पार्टनर के पेरेंट्स से मिलने का। क्या बोलना है, कैसे रिएक्ट करना है, क्या नहीं बोलना है, इन सारी चीज़ों को लेकर मीटिंग से पहले बहुत घबराहट होती है। जिस चक्कर में ऐसी बातें और हरकतें भी कर बैठते हैं जिसका बाद में पछतावा होता है, तो अगर आप भी पार्टनर के पेरेंट्स से पहली बार मिलने जा रहे हैं, तो कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है वरना बात बनने की जगह बिगड़ सकती है। आइए जान लेते हैं इस बारे में, जिससे मीटिंग के बाद उनके पेरेंट्स को भी उनकी च्वॉइस पर खुशी हो।

रिलेशनशिप स्टेटस क्लीयर रखें

जो सबसे पहली बात आपको ध्यान रखनी है, वो यह कि पार्टनर से मीटिंग से पहले मिलकर या फोन पर बात करके पूछ लें कि उन्होंने अपने पेरेंट्स को रिलेशनशिप को लेकर क्या बातें बताई हैं। क्योंकि अगर बातचीत के दौरान उनकी और आपकी बातों में अंतर हुआ, तो पेरेंट्स को लगेगा कि आप दोनों में से कोई एक झूठ बोल रहा है, जो आपके रिलेशनशिप के लिए अच्छी नही होगा और पूरे- पूरे चांसेज हैं कि बनती हुई बात बिगड़ जाए।

ओवरस्मार्ट बनने की कोशिश न करें

पार्टनर के पेरेंट्स से मीटिंग के दौरान ऐसा जाहिर करने की कोशिश न करें कि आप अपने पार्टनर के बारे में A टू Z सारी चीज़ें जानते हैं और इस बात पर घमंड तो बिल्कुल न करें। पेरेंट्स के सामने इसका गलत इंप्रेशन पड़ता है। ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगना चाहिए कि आपकी बेटी सिर्फ मेरी है। बल्कि आपको उन्हें अपनी बातों से ऐसा फील करवाना है कि उनकी बेटी शादी के बाद आपके साथ खुश रहेगी।

दिखावे से बचें

ओवरस्मार्टनेस को तो साइड में रखें ही साथ ही दिखावे भी न ही करें तो बेहतर। दिखावे से सामने वाली के एक्सपेक्टेशन हाई हो सकती हैं जो बाद में आपके लिए परेशानी की वजह बन सकता है। फैमिली से लेकर जॉब या बिजनेस, लाइफस्टाइल सबके बारे में जितना हो सके, साफ-साफ बात करें।