UK से महंगी गिफ्ट भेजने का झांसा देकर दो लाख रुपए की ठगी, कोरियर और कस्टम चार्ज के बहाने वसूले पैसे

बिलासपुर,07 सितम्बर I बिलासपुर में एक युवती फेसबुक फ्रेंड के चक्कर में पड़कर दो लाख रुपए ठगी की शिकार हो गई। पीड़ित को UK से महंगी गिफ्ट भेजने का झांसा दिया। फिर ठग गिरोह का सदस्य अपने आप को कोरियर कंपनी का कर्मचारी बताकर कस्टम ड्यूटी और अलग-अलग बहाने से दो लाख रुपए ट्रांसफर करा लिया।

सीपत क्षेत्र में रहने वाली एक युवती की सोशल मीडिया में अनजान युवक से दोस्ती हो गई। दोनों आपस में बातचीत करते रहे। इस दौरान युवक ने उसे बताया कि वह UK में रहता है और उसके नाम पर गिफ्ट भेजने वाला है। उसने युवती को झांसा देकर उसका एड्रेस और मोबाइल नंबर ले लिया।

अनजान नंबर से आया कॉल और पैसे ट्रांसफर करती रही युवती

युवती के पास अनजान नंबर से वाट्सऐप पर कॉल आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह DHL कोरियर कंपनी का कर्मचारी है। युवती से कहा कि आपके नाम से विदेश से गिफ्ट आया है, जो कि मुंबई एयरपोर्ट में फंस गया है। उसे बिलासपुर लाने के लिए कोरियर चार्ज के साथ ही कस्टम चार्ज भी लगेगा।

कथित कर्मचारी के कहने पर युवती ने पैसे ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद से वह अलग-अलग बहाने से पैसे की डिमांड करता रहा। करीब दो लाख रुपए देने के बाद भी वह और पैसे मांगने लगा। तब युवती को ठगी का अहसास हुआ। फिर उसने मामले की शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया।