अगर आप भी चिप्स खाने के है शौकीन तो हो जाइए सावधान! चिप्स खाने से लड़के की हुई मौत…

अमेरिका के मैसाचुसेट्स में रहने वाले एक 14 साल के लड़के की बीते शुक्रवार को मौत हो गई। वजह दुनिया का सबसे तीखा चिप्स बना। चिप्स बनाने वाली कंपनी के मुताबिक ये चिप्स सिर्फ एडल्ट्स के खाने के लिए ही बनाया गया था।

फैमिली के मुताबिक चिप्स खाने के बाद लड़के की तबीयत बेहद खराब हुई और उसकी मौत हो गई। दरअसल लड़के ने सोशल मीडिया पर एक चैलेंज के चलते ये गलती की थी।

बिना पानी पिए करना था चैलेंज पूरा

Harris Wolobah नाम के लड़के ने वन चिप चैलेंज में भाग लिया था। इस वायरल सोशल मीडिया ट्रेंड को Paqui Chips ने प्रमोट किया था। इसमें किसी भी पार्टिसिपेंट को एक पूरा टॉर्टिला चिप खाना था और साथ ही जितनी देर तक हो सकता उतनी देर तक बिना पानी पीए रहना था। साथ हीइस दौरान वो कुछ और भी नहीं खा सकते थे। इस चैलेंज के बाद उन्हें अपना रिएक्शन सोशल मीडिया पर #onechipchallenge के साथ कंपनी को टैग कर पोस्ट करना था।

स्कूल में खाया था चिप

हरीस वोलोबा की मां ने एक न्यूज चैनल को बताया कि उनके बेटे ने स्कूल में बेहद ही तीखा Paqui चिपखाया था जिसके बाद उसे पेट दर्द होने लग गया। उसे घर लाया गया जहां वो थोड़ा बेहतर फील करने लगा लेकिन इसके बाद वो तुरंत बेहोश हो गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया हालांकि मौत का कारण अभी तक साफ नहीं हो पाया है। अभी ऑटोप्सी के नतीजे आना बाकि हैं। वहीं वोलोबा की मां का ये मानना है कि स्पाइसी चिप की वजह से उनके बेटे को कॉम्प्लिकेशंस हुईं।

सिर्फ एडल्ट ही खा सकते थे ये चिप

चिप बनाने वाली कंपनी Paqui ने पहले ही अपनी वेबसाइट पर ये वार्निंग जारी की थी कि ये स्नैक सिर्फ एडल्ट्स के लिए बनाया गया है। इसे खाने के बाद सीरियस मेडिकल इफेक्ट्स आ सकते हैं। कंपनी ने लोगों को इसको खाने के बाद किसी भी तरह की परेशानी, बेहोश होना, सांस में दिक्कत और उल्टी जैसा फील होने पर डॉक्टर को कंसल्ट करने की सलाह दी थी।

दुनिया की दो सबसे तीखी मिर्चियां

Paqui के वन चिप चैलेंज में टॉर्टिला का एक बेहद तीखा पैकेट होता है जिसमें दुनिया की सबसे तीखी दो मिर्चियों का इस्तेमाल किया गया है। Carolina Reaper Pepper और Naga Viper Pepper को उनके तीखेपन की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में भी शामिल किया गया है।