कैरियर पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस

कैरियर पब्लिक स्कूल में बड़े ही उत्साह से शिक्षक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों का शुभारंभ स्कूल के डायरेक्टर प्रदीप जैन तथा प्रधानाचार्या श्रीमती किरण तिवारी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीपक प्रज्ज्वलित कर एवं डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर किया गया । इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा शिक्षकों के सम्मान में जो आयोजन रखा गया था । उस पर अपने विचार व्यक्त करते हुए प्रदीप जी ने अपने संबोधन में कहा कि बदलते दौर में शिक्षक और विद्यार्थी के रिश्ते में बदलाव हो रहे हो ।हमें जरूरत है कि हम शिक्षक और विद्यार्थियों के रिश्तों को मधुर बनाएं तथा शिक्षकों को सम्मान देने के लिए विद्यार्थियों द्वारा जो पहल की गई है उसकी सराहना करें। उन्होंने कहा कि डॉ राधाकृष्णन के लोकप्रियता के कारण उन्हें देशरत्न भी कहा कहकर पुकारा जाता है। उन्होंने सभी स्टाफ सदस्यों को आह्वान किया कि हमें उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलकर एक आदर्श समाज का निर्माण करना चाहिए।


कार्यक्रम को आगे बढ़ते हुए बच्चों गुरु वंदना की गई तथा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी की गई। जिसमें उन्होंने गायन, नृत्य एवं विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया तथा कक्षा बारहवीं के सभी छात्र-छात्राओं में इस अवसर पर स्वयं शिक्षक बनकर सारी कक्षाओं की जिम्मेदारी भी संभाली और शिक्षकों का सम्मान किया ।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्राचार्या ने शिक्षकों और विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन के महत्व के बारे में जानकारी दी और कहा कि भारतीय संस्कृति में शिक्षक को भगवान के समान पूज्य माना जाता है ।वहीं शिक्षक दिवस गुरु और शिष्य के बीच बने संबंध को जीने का तथा गुरु के प्रति कृतज्ञ का भाव ज्ञापित करने का त्यौहार है। हमें शिक्षक दिवस के दिन ही नहीं अपितु जीवन भर अपने शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए ।अंत में कार्यक्रम का समापन शिक्षकों को उपहार देकर किया गया।