मल्लिकार्जुन खरगे ने किया कांग्रेस चुनाव समिति का गठन, सोनिया गांधी समेत 16 चेहरों को मिली जगह, छत्तीसगढ़ से TS सिंहदेव शामिल

नई दिल्ली। अगले साल लोकसभा चुनाव और उससे पहले कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनाव समिति का गठन किया है। इसमें मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी समेत 16 चेहरों को जगह दी गई है।  यह घटनाक्रम राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले हुआ है। समिति उपचुनावों सहित किसी भी संसदीय या राज्य चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा करती है और अंतिम रूप देती है। 

चुनाव समिति के अन्य सदस्यों में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, एआईसीसी महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल और पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और मधुसूदन मिस्त्री शामिल हैं।  छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टी एस सिंह देव, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद और तेलंगाना से लोकसभा सांसद उत्तम कुमार रेड्डी के अलावा कर्नाटक के मंत्री के जे जॉर्ज भी इस समिति के सदस्य हैं। 

उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रमुख प्रीतम सिंह, बिहार के सांसद मोहम्मद जावेद और राज्यसभा सांसद अमी याज्ञनिक के अलावा पूर्व सांसद पीएल पुनिया और मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता ओमकार मरकाम को भी इस महत्वपूर्ण समिति के सदस्यों के रूप में शामिल किया गया है।