साउथ अफ्रीका में शूटआउट, 18 लुटेरों की मौत

दिल्ली । साउथ अफ्रीका में हाल ही में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। देश के अलग-अलग हिस्सों में बैंकों की पैसों से भरी वैन को लूटने वाली एक गैंग की साउथ अफ्रीका की पुलिस कई दिनों से तलाश कर रही थी। इसके लिए पुलिस कई दिनों से घात लगाए हुए भी बैठी थी। कई दिनों के साउथ अफ्रीका पुलिस के इस प्लान को शुक्रवार को कामयाबी मिल गई और बैंकों की पैसों से भरी वैन को लूटने वाली गैंग के लुटेरे पुलिस के हाथ लग गए हालांकि उन्होंने सरेंडर नहीं किया और ऐसे में पुलिस को शूटआउट का सहारा लेना पड़ा। यह घटना साउथ अफ्रीका के लिम्पोपो प्रांत के मखादो में देखने को मिली।

90 मिनट चली गोलीबारी, 18 लुटेरे हुए ढेर
साउथ अफ्रीका की पुलिस और एक बैंक की पैसों से भरी वैन को लूटने वाली गैंग के बीच शुक्रवार को आमना-सामना हो गया। ऐसे में लुटेरों को उनके मंसूबों में कामयाब होने से रोकने के लिए पुलिस ने शूटआउट का सहारा लिया। एक बिल्डिंग में 90 मिनट तक चली गोलीबारी में पुलिस ने 18 लुटेरों को ढेर कर दिया और साथ ही बैंक की पैसों से भरी वैन को लूटने की वारदात को भी नाकाम कर दिया।

शूटआउट में एक पुलिसकर्मी घायल
पुलिस ने घटना के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए पूरी जानकारी दी। पुलिस ने मीडिया को शूटआउट के बारे में बताने के साथ यह भी बताया कि लुटेरों की जवाबी गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसका इलाज चल रहा है और उसकी स्थिति सही है। पुलिस ने इस बात की भी जानकारी दी कि उन्होंने 4 अन्य लुटेरों को दूसरी जगह से गिरफ्तार किया।