कलेक्टर से मिले UPSC 2022 बैंच के प्रशिक्षु अधिकारी, उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी

राजनांदगांव,02 सितम्बर। कलेक्टर सिंह से आज यहां यूपीएससी 2022 बैंच के प्रशिक्षु अधिकारियों ने कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में मुलाकात की। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमित कुमार उपस्थित थे। इन प्रशिक्षु अधिकारियों ने जिले में संचालित शासन की विभिन्न योजनाओं के संबंध में अपने अनुभवों को साझा किया और अपने विचार रखे। ये अधिकारी जिले के डोंगरगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत डुंडेरा एवं राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम पंचायत जोरातराई का भ्रमण किया। 

इस दौरान इन अधिकारियों ने शासन की विभिन्न योजनाओं, जिनमें मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान कार्ड योजना सहित शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत, सड़क, सिंचाई सुविधा, अधोसंरचनाओं सहित अन्य योजनाओं की जमीनी जानकारी ली और हितग्राहियों से भी बातचीत की। कलेक्टर से मुलाकात के दौरान इन प्रशिक्षु अधिकारियों ने बताया कि जिले में शासन की योजनओं का लाभ हितग्राहियों को मिल रहा है। इसके अलावा जिले में किए गए नवाचारों की भी जानकारी मिली है और इसका लाभ विशेष रूप से स्कूल व आंगनबाड़ी केन्द्रों में देखने को मिला है।

इस अवसर पर कलेक्टर डोमन सिंह ने जिले में संचालित राज्य शासन सहित अन्य सभी योजनाओं की जमीनी क्रियान्वयन से उन्हें अवगत कराया। उन्होंने इस अवसर पर बताया कि जिले के विद्यालयों व आंगनबाड़ी केन्द्रों में स्मार्ट टीवी व प्रोजेक्टर उपलब्ध कराया गया है, बच्चे इससे लाभान्वित हो रहे है। इसके लिए समाज के लोगों को जोड़ा गया है एवं उनसे भी सहयोग लिया गया है। मुख्यमंत्री हॉट बाजार क्लीनिक योजना का लाभ दूरदराज के ग्रामीण ईलाकों में मिल रहा है। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों के खुलने से गांवों तक अंग्रेजी की शिक्षा बच्चों को मिलने लगी है। 

इस अवसर पर कलेक्टर सिंह ने सभी प्रशिक्षु अधिकारियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। बताते चले कि जिले में 2022 बैंच के यूपीएससी प्रशिक्षु अधिकारियों का 14 सदस्यीय दल अध्ययन सहभ्रमण कार्यक्रम के लिए आया हुआ है और जिले के ग्राम डुंडेरा एवं जोरातराई का भ्रमण कर योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली। इन प्रशिक्षुओं मेें मन्नत अहलावत, आद्र्रा अशोक, केतकी नरेन्द्र बोरकर, अकांक्षी सिंह, गणपतराम यादव, राहुल कुमार यादव, अभिषेक वशिष्ट, संगाय हलेंडप, शिव मालवीय, आकाश गर्ग, अर्नव मिश्र, आदित्य पाण्डे, महिपाल सिंह गुर्जर एवं गौतम विवेकानंदन शामिल है।