CG Crime :मंदिर में चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, 3 नाबालिग भी पकड़ाए…

रायपुर,02 सितम्बर  राजधानी के अग्रसेन चौक स्थित गणेश मंदिर में चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार हुआ है। इस मामले में 3 नाबालिगों को भी हिरासत में लिया गया है। जानकारी के अनुसार आरोपियों ने मंदिर की अलमारी का ताला तोड़कर करीबन 1 लाख 32 हजार रुपए चुरा लिए थे। शिकायत दर्ज होने के तुरंत बाद ही आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया। मामला आजाद चौक थाना का है।

जानकारी के अनुसार अग्रसेन चौक स्थित गणेश मंदिर समिति ने हफ्ते भर पहले दानपेटी को खाली कर नगदी रकम मंदिर की अलमारी में रख दी थी। 1 सितंबर की सुबह जब पुजारी मंदिर पहुंचा तो देखा कि अलमारी का ताला टूटा है, और उसमे राखी नगदी गायब है। मंदिर समिति के अध्यक्ष की लिखित शिकायत पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना आजाद चौक में अपराध क्रमांक 279/23 धारा 457, 380, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी आजाद चौक के नेतृत्व में थाना आजाद चौक पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी तथा मंदिर के समिति के अन्य पदाधिकारियों सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी करते हुए घटना में संलिप्त आजाद चौक निवासी शंकर यादव को पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने अन्य 03 साथी जो विधि के साथ संघर्षरत बालक है के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त विधि के साथ संघर्षरत 03 बालकों की भी पतासाजी कर पकड़ा गया। चारो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की सम्पूर्ण नगदी रकम 1,32,000/- रूपये जप्त कर उनके विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी
शंकर यादव पित स्व. गोरी यादव उम्र 22 साल निवासी शिवनगर थाना आजाद चौक रायपुर।
विधि के साथ संघर्षरत 3 बालक।