CG BREAK : गढ़ कलेवा में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप…

बिलासपुर, 01 सितम्बर I शहर में कहीं अगर दुर्घटनावश आगजनी या ऐसी घटना घटित होती है तो पीड़ित पक्ष दमकल विभाग के भरोसे ना रहे, क्योंकि शहर का अग्निशमन विभाग खुद ही अभाव से जूझ रहा है। ऐसी ही घटना स्मार्ट सिटी रोड व वेयरहाउस रोड के बीच में बनाए गए शासन की महत्वाकांक्षी योजना के तहत आने वाले गढ़ कलेवा व्यंजन सेंटर में हुई, जहां शुक्रवार की दोपहर अचानक भीषण आग लग गई और देखते ही देखते आग में भयावह रूप धारण कर लिया।

मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा आगजनी की सूचना सिविल लाइन थाने व अग्निशमन विभाग को दी गई। जहां से पहुंची दमकल ने व्याप्त त्रुटि के चलते पानी का छिड़काव ना हो सका और आग की लपटें फैलती चली गई। बाद में मौके पर पहुंची दो अन्य दमकलों की मदद से भीषण अग्निकांड पर काबू पाया जा सका।  परंतु इस बीच गढ़ कलेवा के भीतर रखे सामान व अन्य साधन जलकर खाक में तब्दील हो चुके थे। वही अग्निकांड की स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है, आशंका जताई जा रही है कि वहां पर उपयोग में लाए जाने वाले घरेलू गैस सिलेंडर में हुए रिसाव की वजह से आग लगी है, दिन दहाड़े हुई अग्नि दुर्घटना की खबर फैलते ही मौके पर लोगों का हुजूम इकट्ठा हो गया था।

मालूम हो कि राज्य शासन द्वारा स्थानीय व्यंजन व खानपान को बढ़ावा देने के लिए गढ़ कलेवा की स्थापना की गई है, जो आज आग की भेंट चढ़ गई।