खुशखबरी : सरकार दे रही है 1 करोड़ रुपए जीतने का मौका, सिर्फ 200 रुपए का आएगा खर्च

सरकार देश में वन नेशन वन इलेक्शन ही नहीं बल्कि बिल का अधिकार भी सामान करना चाहती है. जिसके चलते 1 सितंबर मेरा बिल मेरा अधिकार के नाम से स्कीम भी लॅान्च कर दी है. स्कीम के तहत सरकार आम लोगों को केवल बिल दिखाकर 1 करोड़ रुपये तक का बंपर इनाम जीतने का मौका दे रही है. इसके अलावा स्कीम में 10 लाख व 10 हजार रुपए जीतना का मौका भी ग्राहकों को मिल रहा है.  इसमें लोगों को किसी भी शॅापकीपर से जीएसटी बिल लेने की डिमांड करनी है. यही बिल आपको करोड़पति तक बना सकता है.

मेरा बिल मेरा अधिकार स्कीम?


दरअसल, देश में टैक्स चोरी किसी से छिपी नहीं है. ग्राहकों को कैशमीमो पर बिल बनाकर ज्यादातर दूकानदार पकड़ा देते हैं. साथ ही सरकार की टैक्स चोरी कर लेते हैं. मामले को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने मेरा बिल मेरा अधिकार स्कीम लॅान्च की है. इसका मुख्य उद्देश्य जीएसटी वाले बिल के  प्रोत्साहित करना है. ताकि सरकारी खाते में ज्यादा से ज्यादा बिल जा सके.. वित्त मंत्रालय के मुताबिक “स्कीम के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि जीएसटी बिल अपलोड करने वाले लोगों को 10,000 रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक का इनाम मिल सकता है I

यहां शुरू हुई योजना


CBIC ने एक ट्वीट के माध्यम से बताया है कि 1 सितंबर, 2023 से कर दी गई है. पहले चरण में यह योजना असम, गुजरात, हरियाणा, पुडुचेरी, दमन और दीव और दादरा और नगर हवेली में  लागू की गई है. बहुत जल्द पूरे देश में स्कीम को लागू कर दिया जाएगा. स्कीम का लाभ लेने के लिए सबसे पहले आपको शॅापकीपर से जीएसटी के पक्के बिल की डिमांड करनी है. इसके बाद एक माह में कुल 25 बिल सरकारी पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं. तीन माह तक आपकी मानिटरिंग की जाएगी. जिसके बाद यदि आप इनाम के लिए सलेक्ट होते हैं तो आपको 1 करोड़ तक जीतने का मौका मिल सकता है.