Elon Musk का बड़ा ऐलान, X पर जल्द आएगा वीडियो-ऑडियो कॉलिंग फीचर…

जब से Elon Musk ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पहले Twitter) की कमान संभाली है, तब से प्लेटफॉर्म में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इलोन मस्क यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए धीरे-धीरे नए-नए फीचर्स को X में जोड़ते जा रहे हैं. Elon Musk ने X पर पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि अब कंपनी यूजर्स के लिए ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर को जोड़ने वाली है.

मस्क के पोस्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, X (ट्विटर) में जुड़ने वाले इस नए फीचर को एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूज करने वाले यूजर्स के अलावा एपल आईफोन और मैक इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. मस्क का इस फीचर को लेकर दावा है कि इस फीचर की सबसे खास बात यह होगी कि बिना फोन नंबर के यूजर्स ऑडियो और वीडियो कॉल का लुत्फ उठा पाएंगे.

कब तक मिलने लगेगा फीचर?

अब आप लोगों के भी ज़हन में ये सवाल घूम रहा होगा कि एंड्रॉयड और एपल यूजर्स कब तक इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे? आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इलोन मस्क के पोस्ट से फिलहाल इस बात की जानकारी अभी नहीं मिली है कि आखिर कब तक इस फीचर को यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा.

तैयार करना चाहते हैं सुपर ऐप

ऐप में नए-नए फीचर्स को जोड़ने के पीछे की वजह यह समझ आ रही है कि इलोन मस्क खुद के ऐप को सुपर ऐप बनाना चाहते हैं. जैसा कि मस्क ने दावा किया है कि X पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के लिए यूजर्स को फोन नंबर की जरूरत नहीं होगी, अगर ऐसा हुआ तो ये वाकई बहुत कमाल होगा क्योंकि अब तक ऐसा कोई भी ऐप नहीं है जिसमें इस तरह की सुविधा मिलती हो.