Raipur News :सब्जियों की आवक भरपूर, टमाटर के गिरे दाम

रायपुर,29 अगस्त । आम उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है कि सब्जियों की आवक इन दिनों भरपुर है और गोभी को छोड़ दिया जाए तो सारी सब्जियां सस्ती हैं। माह भर पहले 200 रुपये किलो तक पहुंच चुका टमाटर अब 30 से 35 रुपये किलो बिक रही है। वहीं भरपूर आवक के चलते दूसरी सब्जियों के दाम भी घटे है।

शहर के गोलबाजार, आमापारा, टिकरापारा, संतोषीनगर सहित दूसरे बाजार में टमाटर 30-35 रुपये किलो, गोभी 70 रुपये किलो, भिंडी 40 रुपये किलो, परवल 40 रुपये किलो, लौकी 20 रुपये किलो, बैगन 30 रुपये किलो तक बिक रहा है। सब्जी कारोबारियों का कहना है कि अभी इनकी आवक भरपुर है और कीमतों में थोड़ी और गिरावट आ सकती है। थोक सब्जी व्यावसायी संघ के अध्यक्ष टी श्रीनिवास रेड्डी का कहना है कि सब्जियों की आवक अब भरपुर हो गई है और इसके प्रभाव से ही कीमतों में गिरावट आ रही है।

प्याज की कीमतों में बीते पखवाड़े भर से थोड़ी तेजी बनी हुई है और 25 रुपये किलो तक बिकने वाली प्याज इन दिनों 35 से 40 रुपये किलो बिक रही है। कारोबारियों का कहना है कि आवक अच्छी होने के कारण प्याज की कीमतें नियंत्रित है और इनमें अभी तेजी के आसार नहीं है। इसके साथ ही आलू भी 25 रुपये किलो बिक रहा है।