Raipur News :NSUI ने की कॉलेज-यूनिवर्सिटी में वोटर ID कैंप की मांग…

रायपुर,28 अगस्त  प्रदेश एनएसयूआई ने सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में वोटर आईडी कैंप के आयोजन की मांग को लेकर संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की। प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा के नेतृत्व में पदाधिकारियों में संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी निलेश कुमार क्षीरसागर से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।



अमित शर्मा ने बताया कि प्रदेश में चुनावी वर्ष में निर्वाचन आयोग द्वारा वोटर आईडी शिविर का आयोजन किया जा रहा ताकि लोग जागरूक हो और प्रदेश में मतदान का प्रतिशत बढ़ सके। लेकिन निर्वाचन आयोग प्रदेश के सबसे बड़े वोटर युवाओं तक पहुँच नही पा रहे है। युवा व छात्र जो 18 वर्ष के हो चुके है वो कॉलेजो में पढ़ते है और भारत एक तेजी से बढ़ता हुआ युवाओ का देश है हर छेत्र में युवा आगे बढ़ रहे है जब तक युवा जागरूक नही होंगे तब तक वोटिंग का प्रतिशत भी नही बढ़ने वाला है ऐसी इस्थिति में जब तक नए मतदाताओं के वोटर आईडी नही बन जाते तब तक मतदान प्रतिशत में वृद्धि कैसे संभव है?

एनएसयूआई पूरे प्रदेश में “बात हे स्वाभिमान के हमर पहली मतदान के” कैंपेन चला रही है जिसके तहत छात्रों के वोटर आईडी कार्ड बनवाये जा रहे है। अगर राज्य निर्वाचन आयोग प्रदेश के सभी कॉलेजों में वोटर आईडी कैम्प लगते है तो पूरे प्रेदेश में ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक होंगे और अपने वोटर  आईडी कॉर्ड बनायेगे जिससे पूरे प्रदेश में मतदान के प्रतिशत में वृद्धि होगी। निर्वाचन अधिकारी ने इन बातों को गंभीरता से लिया और जल्द ही पूरे प्रदेश के महाविद्यालय व विश्विद्यालय में मतदाता कैम्प लगाने का आदेश जारी करने की बात कही।

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष अमित शर्मा,महामंत्री हेमंत पॉल महासचिव निखिल वंजारी,रायपुर जिलाध्यक्ष प्रशांत गोस्वामी,प्रदेश सचिव सिद्धांत तिवारी,जिला महासचिव शेख इमरान केतन वर्मा,सुभाशु गेडकर,अमन आदि छात्र नेता उपस्थित थे।