Asia Cup 2023: PAK को देनी है पटखनी तो इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाले, IND प्रमुख क्रिकेटर ने दी सलाह

एशिया कप 2023 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस टूर्नामेंट के आगाज में अब 5 दिन का समय बाकी रहता है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। ये मैच पल्लेकल में खेला जाएगा। इस बीच भारत-पाक (IND vs PAK) के बीच खेले जाने वाले महामुकाबले से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया की प्लेइंग-11 चुनी है। मांजरेकर ने रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को ओपनिंग के लिए चुना है। आइए जानते हैं संजय मांजरेकर द्वारा चुनी गई भारत की प्लेइंग-11 किस प्रकार है।

IND vs PAK मैच से पहले Sanjay Manjrekar ने चुनी भारत की प्लेइंग-11

दरअसल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत करते वक्त भारत की अपनी पसंदीदा प्लेइंग-11 चुनी। संजय के अनुसार, टीम इंडिया नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर या तिलक वर्मा में से किसी एक को मौका दे सकती है।

तिलक ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया के लिए कई मैकों पर श्रेयस ने भी शानदार परफॉर्म किया है, लेकिन चोट की वजह से वह लंबे समय से बाहर थे और फिट होने के बाद वह सीधा एशिया कप के मैच खेलेंगे। हाल ही में एक प्रैक्टिस मैच में अय्यर ने 199 रन की पारी खेली थी।

Tilak Varma को लेकर संजय मांजरेकर ने क्या कहा?

इस कड़ी में संजय ने कहा कि या तो श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) या तिलक वर्मा (Tilak Varma) मध्यक्रम में खेल सकते थे। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि भारत की पहली पसंद वाली टीम प्लेइंग 11 में हार्दिक पांड्या सहित पहले सात बल्लेबाज दाएं हाथ के हैं। कहीं न कहीं, भारत को तिलक वर्मा जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज को फिट करना होगा। यह भारत की एक समस्या है।

इसके साथ ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि मैं टीम में तीन सीमर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को जगह देता हूं। हार्दिक पांड्या मेरे चौथे सीमर होंगे। मेरे स्पिनर (रवींद्र) जड़ेजा और कुलदीप (यादव) होंगे। मेरे ओपनर शुभमन गिल और रोहित शर्मा होंगे। नंबर 3 बल्लेबाज विराट कोहली होंगे। केएल राहुल खेलेंगे, क्योंकि वह कीपर हैं।

Asia Cup: Sanjay Manjrekar के मुताबिक भारत की प्लेइंग-11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज