संकेतक भाषा में दिव्यांग बच्चों ने की वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने की अपील

सारंगढ़-बिलाईगढ़ । मतदाता जागरूकता अभियान के तहत समाज कल्याण विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में उप.तहसील कोसीर स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में नव वधुओं का सम्मान, दिव्यांगजन एवं वरिष्ठ नागरिकों का शपथ संकल्प कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

मुख्य अतिथि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी की उपस्थिति में प्रांजल मानसिक दिव्यांगजन स्कूल सारंगढ़ के बच्चों ने छत्तीसगढ़ी गीत पर बेहतरीन परफार्मेन्स दिए। कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने बच्चों के द्वारा किए गए गीत.संगीत पर नृत्य की प्रस्तुति का खूब सराहा। कलेक्टर ने बच्चों के साथ मतदाता जागरूकता के लिए बनाई गई राखी (रक्षा सूत्र) भी हाथों में बंधवायी।

इस दौरान कलेक्टर डॉण् सिद्दीकी को  बच्चों ने साइन भाषा में अपना नाम बताया और मतदाता के लिए 18 वर्ष आयु के बच्चों को नाम जुड़वाने की अपील को भी साइन भाषा में बताया। ये परफार्मेन्स कहती हैं कि हम कलाकार हैंए दिव्यांग तो दुनिया की नजर में हैं। उल्लेखनीय है कि सारंगढ़ में 15 अगस्त 2023 को आयोजित मुख्य समारोह के सांस्कृतिक कार्यक्रम में सबसे पहले प्रस्तुति इन्हीं दिव्यांग बच्चों ने की थी। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग के प्रभारी अधिकारी विनय तिवारी और महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रभारी अधिकारी सहित अन्य अधिकारी.कर्मचारी, नववधुएं, स्थानीय दिव्यांगजन, बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।