iPhone 15 सीरीज में मिलेगी सबसे फ़ास्ट स्पीड, जाने डिटेल…

डेस्क । Apple अगले महीने iPhone 15 सीरीज लॉन्च करेगा. नई सीरीज कई बदलावों के साथ आने वाली है। इसमें मेन लाइटनिंग पोर्ट की जगह यूएसबी टाइप-सी चार्जर मिलेगा। इस बीच खबर सामने आ रही है कि कंपनी आने वाले iPhone सीरीज में अब तक की सबसे तेज चार्जिंग स्पीड दे सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Apple iPhone 15 सीरीज में 35W फास्ट चार्जिंग दे सकता है, जो मौजूदा मॉडल से 8 गुना ज्यादा है। फिलहाल iPhone 14 के साथ कंपनी 28W फास्ट चार्जिंग ऑफर करती है।

9to5Google की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि Apple iPhone 15 सीरीज के कुछ मॉडल्स में 35W फास्ट चार्जिंग दे सकता है. संभवतः: ये प्रो मॉडल हो सकते हैं। ध्यान दें, आधिकारिक तौर पर इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अगर कंपनी सच में ऐसा कुछ करती है तो iPhone 15 सीरीज 14 के मुकाबले ज्यादा तेजी से चार्ज होगी। फिलहाल iPhone 14 Pro Max को फुल चार्ज होने में 2 घंटे तक का समय लगता है। इसमें 28 वॉट की चार्जिंग स्पीड मिलती है।

इस वजह से 35W चार्जिंग की बात सच हो सकती है
iPhone 15 सीरीज में कंपनी 35 वॉट का चार्जर दे सकती है क्योंकि पिछले साल Apple ने 35 वॉट का पावर एडॉप्टर बनाया था जो USB-C चार्जिंग ऑफर करता है।

इसके अलावा Apple की ओर से MacBook Air के लिए 30 वॉट का चार्जर भी लॉन्च किया गया था. ऐसे में आने वाली सीरीज में ज्यादा वॉट की फास्ट चार्जिंग मिल सकती है।

यूएसबी-सी चार्जर का फोटो


मशहूर टिपस्टर मुकल शर्मा ने ट्विटर पर Apple की आने वाली iPhone सीरीज में मिलने वाले USB टाइप-C चार्जर की फोटो शेयर की है। इसमें चार्जिंग केबल अलग-अलग रंगों में नजर आ रहे हैं। इसे मॉडल और उसके रंग के अनुसार बनाया जा सकता है। ध्यान दें, यह जानकारी टिप्सटर द्वारा इंटरनेट के आधार पर साझा की गई है। इसमें बदलाव भी हो सकता है. सटीक जानकारी के लिए आपको और इंतजार करना चाहिए.