कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने बच्ची के आंख के इलाज के लिए चिरायु टीम को निर्देश दिया


सारंगढ़-बिलाईगढ़, 21 अगस्त 2023/कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी ने जनदर्शन में आए नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को फोन करके और आवेदनों में निराकरण के लिए लिखित निर्देश दिया। कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी से कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बिलाईगढ़ विकासखंड के ग्राम भोथिडीह के श्यामलाल टंडन ने अपनी पुत्री नेहा टंडन की इलाज डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से कराने के लिए निवेदन किया।

सारंगढ़ विकासखंड के ग्राम बरभांठा के अक्षय जांगड़े ने अपनी 2 वर्षीय पुत्री के बायां आंख से जन्मजात दिखाई नहीं देने विकृति के इलाज कराने के लिए निवेदन किया। कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी के निर्देश पर जिले के चिरायु टीम को बच्ची की जानकारी  आधार कार्ड सहित भेजी गई है। इसी प्रकार ग्राम दुर्गापाली के दिव्यांग जगदीश राम खुंटे ने उनको विगत वर्ष आवंटित ट्रायसायकल को प्रदान करने के लिए आवेदन किया, तब कलेक्टर ने समाज कल्याण विभाग के अधिकारी को कोसीर में 24 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम में मेरे सामने ट्रायसायकल प्रदान करने के लिए कहा।

कलेक्टर ने प्रसूति अवकाश का लाभ के लिए प्राप्त आवेदन के निराकरण के लिए श्रम अधिकारी को निर्देश दिया। जनदर्शन के अन्य आवेदनों में प्राकृतिक आपदा आग से घर का सामान जलने का मुआवजा, विद्युत करंट से हुई मृत्यु का मुआवजा, प्रधानमंत्री फसल बीमा सुरक्षा योजना क्लेम का भुगतान, धान की बिक्री का भुगतान, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर की शिकायत, दिव्यांग पेंशन, वृद्धा पेंशन की समस्या के निराकरण के लिए लोगों द्वारा कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी से अर्जी की गई।