CG NEWS : महिला विधायक पर चाकू से हमला, सुरक्षा पर उठ रहे सवाल, IG और SP कर रहे मामले की जांच 

राजनांदगांव,21 अगस्त राजनांदगांव जिले के खुज्जी विधानसभा से विधायक छन्नी साहू पर एक हमलावर ने जानलेवा हमला कर दिया. इस दौरान विधायक के हाथ पर चोट आई है. वहीं पुलिस ने इस मामले में अब तक किसी प्रकार का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

लिहाजा विधायक की सुरक्षा में हुई चूक के बाद राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी शराब के नशे में था, जिसे लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। वारदात की खबर से सन्न आईजी राहुल भगत जहां मामले की खुद निगरानी कर रहे हैं। वहीं एसपी अभिषेक मीणा घटना की असल वजह का पता लगा रहे हैं।

दरअसल, रविवार को खुज्जी विधानसभा से विधायक छन्नी साहू जोधरा गांव में भूमि पूजन के क्रार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थीं. कार्यक्रम स्थल पर आसपास के गांव से आए लोगों की भीड़ जमा थी. इसी दौरान भीड़ में से आरोपी ने पीछे से आकर विधायक पर हमला कर दिया, जिससे उनकी कलाई में चोट आई है. हालांकि, प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

विधायक के हाथ में आई चोट

जिले की सबसे चर्चित विधायक छन्नी साहू पर हुए जानलेवा हमले से उनकी सुरक्षा व्यवस्था धरी की धरी रह गई। हमलावर ने आसानी से विधायक को निशाना बनाया। खुज्जी विधानसभा के जोंधरा में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में पहुंची छन्नी साहू रोज की तरह अपने कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों से निश्चित भाव में मुलाकात कर रही थी। मंच में लगे पर्दे के पीछे छुपे एक युवक ने अचानक नशे की हालत में विधायक पर पीछे से हमला करने की कोशिश की।

उसी दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात पीएसओ ने हमला रोकने की कोशिश की। इस आपाधापी में चाकू विधायक के एक हाथ की कलाई में लग गया। हड़कंप मचने के बाद उन्हें तत्काल इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनके हाथ पर पट्टी कर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, लेकिन विधायक पर हुए इस हमले ने पुलिस व्यवस्था पर भी कई तरह के सवाल खड़े कर दिए है।

भीड़ ने की आरोपी की पिटाई

विधायक पर हुए हमले के बाद भीड़ ने आरोपी को पकड़कर उसकी पिटाई कर दी. मौके पर मौजूद पीएसओ और सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी को पकड़कर बाहर ले गए. साथ ही बताया जा रहा है कि आरोपी शराब के नशे में धुत था. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरु कर दी है. वहीं इस मामले में आरोपी से भी पूछताछ की जा रही है।