Asia Cup 2023: Yuzvendra Chahal हुए ड्रॉप, अश्विन-अर्शदीप भी नजरअंदाज, इन प्लेयर्स का कटा भारतीय टीम से पत्ता

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर फिट होकर टीम में लौट चुके हैं। वहीं, तिलक वर्मा को पहली बार वनडे टीम में मौका दिया गया है। हालांकि, कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनको बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद सेलेक्टर्स ने टीम में शामिल नहीं किया है। इसमें सबसे बड़ा नाम युजवेंद्र चहल का है। आइए आपको बताते हैं चहल के अलावा और कई प्लेयर्स का कटा है एशिया कप की टीम से पत्ता।

चहल को नहीं मिला मौका

एशिया कप की टीम से युजवेंद्र चहल का नाम गायब है। चहल को एकबार फिर वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है। चहल का प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में दमदार रहा था। हालांकि, कैरेबियाई टूर पर भी चहल को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया था। यह पहला मौका नहीं है, जब चहल को इस तरह के बड़े टूर्नामेंट से नजरअंदाज किया गया है।

    अर्शदीप भी हुए नजरअंदाज

    इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे अर्शदीप सिंह को भी एशिया कप 2023 की टीम में शामिल नहीं किया गया है।अर्शदीप आईपीएल 2023 के बाद से रंग में नजर नहीं आए हैं और उन्होंने डेथ ओवर्स में भी काफी रन लुटाए हैं। यही वजह है कि अर्शदीप पर भारतीय सेलेक्टर्स ने भरोसा नहीं दिखाया है।

    शिखर धवन को नहीं मिला मौका

    वनडे क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रखने वाले शिखर धवन पर भारतीय सेलेक्टर्स ने एकबार फिर भरोसा नहीं दिखाया है। गब्बर को एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि सेलेक्टर्स अब धवन से आगे देख रहे हैं।

    अश्विन का नाम भी गायब

    रविचंद्रन अश्विन को भी एशिया कप 2023 के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया है। अश्विन श्रीलंका की धरती पर काफी कारगर साबित हो सकते थे। हालांकि, सेलेक्टर्स ने उन पर भरोसा ना दिखाते हुए कुलदीप यादव और अक्षर पटेल पर दांव खेला है।

    वॉशिंगटन सुंदर भी बाहर

    एशिया कप 2023 की टीम में वॉशिंगटन सुंदर को भी नहीं रखा गया है। सुंदर पिछले काफी समय से लगातार हो रही इंजरी के चलते टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। यही वजह है कि भारतीय सेलेक्टर्स पर उन पर भरोसा नहीं दिखाया है।