Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, बुमराह-राहुल की वापसी, इस युवा खिलाड़ी को मिला मौका…

Asia Cup 2023 Team India Squad: श्रीलंका और पाकिस्तान में खेले जाने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। स्कवॉड के चयन के लिए सोमवार को एक मीटिंग का आयोजन किया गया था।

जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर, कोच राहुल द्रविड़ समेत अन्य शामिल हुए थे। बीसीसीआई द्वारा घोषित टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई हैं वहीं तिलक वर्मा को भी शामिल किया गया है।

इस फॉर्मेंट के तहत होगा टूर्नामेंट का आयोजन

एशिया कप 2023 में कुल 13 मैच खेले जाएंगे। पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत और नेपाल के साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं। दोनों ग्रूप से शीर्ष दो टीमें सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करेंगी। फिर सुपर-4 की शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। एशिया कप इस बार 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाएगा। पाकिस्तान में खेला जाने वाला एकमात्र सुपर 4 मैच 6 सितंबर को लाहौर में ए1 और बी2 टीम के बीच खेला जाएगा।

2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच

एशिया कप में भारतीय टीम अपना पहले मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है। इसका आयोजन 2 सितंबर 2023 को किया जाएगा। मैच का आयोजन श्रीलंका के कैंडी स्टेडियम में किया जाएगा। भारत और पाकिस्तान का एक और मैच हो सकता है। अगर दोनों टीमें सुपर 4 में पहुंच जाती है तो। इसका आयोजन कोलंबो में किया जाएगा।