Rinku Singh पहली पारी में बन गए मिसाल, मैच फिनिशर्स को उनसे लेनी चाहिए ये सीख, साथी खिलाड़ी का बड़ा खुलासा

रिंकू सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार एंट्री की और अपनी पहली ही पारी के बल पर वो युवाओं के लिए मिसाल बन गए। भारतीय टीम के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने रिंकू सिंह की तारीफ की और कहा मैच फिनिशर्स को बाएं हाथ के बल्‍लेबाज से एक चीज जरूर सीखने की जरुरत है।

रिंकू सिंह को आयरलैंड (IND vs IRE T20I) के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पहली बार बल्‍लेबाजी का मौका मिला। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया और केवल 21 गेंदों में धुआंधार 38 रन ठोक दिए। अपनी पारी के दौरान रिंकू सिंह ने 2 चौके जबकि तीन छक्‍के लगाए।

रुतुराज गायकवाड़ ने क्‍या कहा

मैच के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने रिंकू सिंह (Rinku Singh) की तारीफ करते हुए कहा कि वो जानते हैं कि कब से प्रकार करना है और आयरलैंड के खिलाफ पारी से उन्‍हें काफी मदद मिलेगी।

गायकवाड़ ने कहा, ”रिंकू सिंह इस साल आईपीएल के बाद से सभी की पसंद बन चुके हैं। इस साल आईपीएल में खेलते हुए उन्‍होंने परिपक्‍वता दिखाई है। रिंकू की सबसे अच्‍छी बात यह है कि वो पहली गेंद से प्रहार नहीं करता है। वो हमेशा खुद को पहले समय देता है। जो भी स्थिति हो, वो पहले परिस्थिति को समझता है और फिर आक्रमण करता है।”

मैच फिनिशर्स को रिंकू से क्‍या सीखना चाहिए

रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने साथ ही कहा, ”आने वाले खिलाड़ी हो या जो फिनिशर बनना चाहता है, वो रिंकू सिंह से बहुत कुछ सीख सकता है। यह हमेशा जरूरी है कि आप कुछ समय क्रीज पर बिताएं और फिर बाद में उसे हमेशा कवर करे।”

भारतीय ओपनर ने कहा, ”इस साल रिंकू ने यह शैली अच्‍छी तरह सीखी। वो जानते हैं कि कब हमला करना है। वो सही समय पर आक्रमण करते हैं। यह उनके लिए महत्‍वपूर्ण पारी रही क्‍योंकि उनका डेब्‍यू था। मेरा मानना है कि इस पारी से रिंकू सिंह को काफी मदद मिलेगी।”