BIG BREAKING : स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता, सपा कार्यकर्ताओं ने आरोपी को कूट डाला…वायरल हुआ VIDEO…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर एक युवक ने जूता फेंका. वहीं, सपा कार्यकर्ताओं ने आरोपी को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी. मौके पर मौजूद पुलिस पर भी सपा कार्यकर्ता भड़क गए. हालांकि, पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

आरोपी युवक का नाम आकाश सैनी है. बताया जा रहा है कि युवक वकील के भेष में आया था. हालांकि, इस हमले में स्वामी प्रसाद मौर्य तक जूता नहीं पहुंच पाया और वह बाल-बाल बच गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी स्वामी प्रसाद के हाल के बयानों से दुखी था. इसी का विरोध जताने के लिए उसने ऐसा किया है.

वहीं, युवक के इस हरकत से कार्यक्रम में अफरातफरी का माहौल रहा. दरअसल,लखनऊ में समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन आयोजित करा रही है. इसी सम्मेलन में पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचे थे. हालांकि, अभी तक इस हमले को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने अबतक कोई बयान नहीं दिया है.

सपा ने करवाया हमला-ओम प्रकाश राजभर का आरोप

वहीं, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज जो स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला हुआ है, वह खुद समाजवादी पार्टी ही करवा रही है. यह दलितों-पिछड़ों के साथ अन्याय है. हाल ही में स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस की चौपाइयों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था. सपा नेता ने कहा था कि रामचरितमानस में जो आपत्तिजनक चौपाइयां हैं, उन्हें हटा देना चाहिए, क्योंकि जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल हुआ है.