कमला नेहरू महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने खूबसूरत पेंटिंग और रंग-बिरंगी रंगोली में समझाया मतदान का महत्व, वोटर्स को जागृत करने का संकल्प भी लिया

कोरबा, 19 अगस्त । कमला नेहरू महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने खूबसूरत पेंटिंग और रंग-बिरंगी रंगोली में समझाया मतदान का महत्व, वोटर्स को जागृत करने का संकल्प भी लिया। कमला नेहरु महाविद्यालय में स्वीप प्लान के तहत मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित, प्राचार्य ने प्राध्यापकों और विद्यार्थियों को दिलाई मतदाताओं को जागरुक करने की शपथ। देश में एक सशक्त, मजबूत और प्रभावशाली लोकतंत्र का निर्माण करने अधिक से अधिक मतदान आवश्यक है। यही आवश्यकता मतदाताओं को समझाने कमला नेहरु महाविद्यालय में स्वीप प्लान के तहत मतदाता जागरुकता के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं के लिए चित्रकला व रंगाली प्रतियोगिताएं भी रखी गई।

इस सांस्कृतिक प्रस्तुति में उन्होंने खूबसूरत पेंटिंग और रंग-बिरंगी रंगोली सजाकर मतदान के महत्व से रुबरु कराया और मतदाताओं को उनके मताधिकार का प्रयास अनिवार्य रुप से करने प्रोत्साहित किया। प्राचार्य डॉ. प्रशांत बोपापुरकर के मार्गदर्शन में इस कार्यक्रम के दौरान प्राध्यापकों व छात्र-छात्राओं ने मतदाताओं को जागरुक करने का संकल्प भी लिया।
भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का पालन करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार के दिशा-निर्देश पर कमला नेहरु महाविद्यालय कोरबा में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्वीप योजना के तहत शनिवार को हुए कार्यक्रम में रंगोली एवं चित्रकला प्रतियोगिता के माध्यम से युवाओं में मतदान के प्रति जागृति लाने की पहल की गई।

इन प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभागिता दी। निर्णायकगणों में भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष अजय मिश्रा, श्रीमती सुशीला कुजूर व श्रीमती प्रीति द्विवेदी उपस्थित रहीं। स्वीप प्रभारी श्रीमती ज्योति दीवान ने बताया कि इस आयोजन के माध्यम से चित्रकला एवं रंगोली के माध्यम से युवाओं में मतदान के प्रति जागरुकता एवं महत्व को समझाने का प्रयास किया गया। कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर ने महाविद्यालय के प्राध्यापकों, कर्मचारियों और विद्यार्थियों को मतदान को प्रेरित करने और मतदाता जागरुकता के लिए प्रयास करते हुए अपना योगदान सुनिश्चित करने की शपथ दिलाई।