विकास महतो को इस बार कटघोरा से टिकट दिलाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर… स्थानीय स्तर पर विधानसभा क्षेत्र के सक्रिय मध्यम वर्ग के कार्यकर्ता को तवज्जो दी  जाएगी

कोरबा, 19 अगस्त। वर्ष 2013 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस के प्रत्याशी मौजूदा विधायक जयसिंह अग्रवाल से 11 हजार से अधिक वोटों से हारने के बाद भाजपा के प्रत्याशी रहे विकास महतो 5 साल के बाद एक बार फिर एकाएक उभर कर सामने लाए जा रहे हैं। अपने क्षेत्र में चुनाव हार चुके विकास महतो को इस बार कटघोरा से टिकट दिलाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया जा रहा है। पार्टी के अनेक आयोजनों में ज्यादातर नजर नहीं आने वाले विकास महतो को टिकट मिलेगी या स्थानीय स्तर पर विधानसभा क्षेत्र के सक्रिय मध्यम वर्ग के कार्यकर्ता को तवज्जो दी जाएगी, यह तो पार्टी तय करेगी लेकिन विकास महतो के समर्थक टिकट पक्की होने का दावा करते फिर रहे हैं।


दूसरी तरफ क्षेत्र में यह भी चर्चा है कि अगर कोरबा से ही विधानसभा का प्रत्याशी कटघोरा में ले जाकर उतरना है तो कटघोरा के सक्रिय और कर्मठ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने क्या बिगाड़ा है? कोरबा हाईप्रोफाइल विधानसभा की बात अलग है क्योंकि कोरबा सीट को भाजपा एक बड़ी चुनौती के रूप में ले रही है इसलिए कटघोरा के पूर्व विधायक लखनलाल देवांगन को उतारा गया है। अब यही फार्मूला मानकर कयास लगाया जा रहा है विकास महतो को कटघोरा में उतारा जा रहा है। हालांकि भाजपा प्रारम्भ से ही वंश परंपरा को आगे बढ़ाने की पक्षधर नहीं रही है। यह दूसरी बात है कि खास मामलों में नियम का बदलाव हो सकता है। वैसे कटघोरा विधानसभा में रहने वालों की भी प्रबल दावेदारी है तो क्या इन्हें इग्नोर किया जाएगा!


0 इनके नाम की भी चर्चा और प्रबल दावेदारी
कटघोरा विधानसभा क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद पटेल रेकी हरदीबाजार का नाम भी टॉप पर चल रहा है जो पार्टी की पसंद भी हैं। प्रेमचंद पटेल स्थानीय भी हैं और इसमें कोई संदेह नहीं कि कटघोरा के भाजपाई यह भी चाहते हैं कि स्थानीय और सक्रिय कार्यकर्ता को ही टिकट दिया जाए। प्रेमचंद के अलावा वरिष्ठ नेता मनोज शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष पवन गर्ग, कटघोरा जनपद उपाध्यक्ष गोविंद सिंह कंवर धनरास भी दावेदारी की कतार में हैं।