CG News :डॉ किरणमयी नायक ने किया बेबी केयर सेंटर का निरीक्षण

गरियाबंद,18 अगस्त  कलेक्टर आकाश छिकारा के विशेष पहल से जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में बेबी केयर सेंटर का संचालन किया जा रहा है। इस सेंटर के शुरू होने से कलेक्टोरेट कार्यालय आने वाली एवं कार्यालय में कार्यरत शिशुवती महिलाओं को अपने छोटे बच्चों के देखभाल के लिए सहुलियत हो रही है। महिलाओं से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई के सिलसिले में गरियाबंद प्रवास पर रही छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने आज बेबी केयर सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया।

उन्होंने सेंटर में मौजूद बच्चों को अपनी गोद में लेकर स्नेह के साथ दुलार किया। साथ ही सभी बच्चों को आशीर्वाद प्रदान किया। इस दौरान डॉ नायक ने जिला प्रशासन द्वारा छोटे बच्चों के देखभाल के लिए की गई उत्तम व्यवस्था के कलेक्टर आकाश छिकारा और जिला प्रशासन की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि कलेक्ट्रेट में कार्यरत शिशुवती महिलाओं और बाहर से आने वाली महिलाओं की सुविधा के लिए बेबी केयर सेंटर में  बच्चों के बेहतर देखभाल के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है । यहां महिलाएं अपने बच्चों को सुरक्षित जगह में दूध भी पिला सकती है । साथ ही बच्चों के खेलने के लिए भी खिलौने की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि सेंटर के शुरू होने से महिलाओं की अपने बच्चों के देखभाल के लिए सुरक्षित जगह की तलाश की चिंता दूर हो गई है। महिलाएं सुरक्षित तरीके से बच्चों का देखभाल कर रही है।