कांग्रेस ने टिकट वितरण का फॉर्मूला तय कर लिया,आज से शुरू हो रहा संकल्प शिविर

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस लिया है , जैसे ही चुनाव नजदीक आया काग्रेस ने टिकट वितरण का फॉर्मूला (Congress Ticket Distribution Formula) तय कर लिया है. मंगलवार को रायपुर पीसीसी कार्यालय राजीव भवन में ढाई घंटे की बैठक चली चुनाव अभियान समिति (CG Chunav) की बैठक में प्रत्याशी चुनने के पैमानों पर चर्चा हुई. कांग्रेस ने उम्मीदवार के चयन का त्रिस्तरीय फार्मूला तय किया है, जिसमें उम्मीदवारों की विनेबिलिटी, लोयलिटी और सीट के सोशल इक्वेशन को देखा जाएगा.

बैठक के बाद छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि उम्मीदवारों के नाम ब्लॉक स्तर से मंगवाए जाएंगे और नाम मंगवाने की पूरी प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी. पहले चरण में ब्लॉक कांग्रेस से अधिकतम 5 उम्मीदवारों के नाम मंगवाए जाएंगे. यह कार्यक्रम 17 से 22 अगस्त तक चलेगा. 24 अगस्त तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अपनी बैठक करके अपनी सिफारिश के साथ यह नाम जिला कांग्रेस कमेटी को भेज देगी.


इस तरह तय होंगे नाम
इसके बाद 29 अगस्त तक जिला कांग्रेस कमेटी बैठक करके तीन नाम भेजेंगे. विशेष परिस्टगियो में जिला कमेटी 5 नाम भेज सकती है. नामों का पैनल 31 अगस्त तक पीसीसी तक भेज दिए जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक, बैठक के बाद ब्लॉक कांग्रेस से दावेदारों के नाम मंगाने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. चुनाव समिति की बैठक पर उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि बैठक में जिन बिंदुओं पर सहमति होगी उसे घोषणा पत्र में डाले जाएंगे. बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रभारी कुमारी सैलजा समेत समिति के सदस्य मौजूद थे.

आज से शुरू हो रहा संकल्प शिविर
कांग्रेस का विधानसभा वार संकल्प शिविर बुधवार से शुरू हो रहा है. आज बस्तर संभाग में संकल्प शिविर का आयोजन होगा. शुरुआत 11 बजे से होगी. आयोजन में सीएम बघेल, पीसीसी चीफ बैज सहित कांग्रेस की टॉप लीडरशिप भी शिविर में शामिल होगी. इसमें कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा. बूथ माइक्रो मैनेजमेंट की प्रक्रिया पर फोकस किया जाएगा. इसके अलावा बालोद, धमतरी और बलौदाबाजार में भी संकल्प शिविर का आयोजन किया जाएगा.