भारत-वेस्टइंडीज के बिच 5वां टी-20, 17 रन मे 2 विकेट

भारत-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी है।टीम ने एक ओवर में एक विकेट पर 6 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर हैं।यशस्वी जायसवाल 5 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अकील हुसैन ने कॉट एंड बोल्ड किया।जायसवाल ने चौके से टीम का खाता खोला है। उन्होंने पिछले मुकाबले में भी पारी की शुरुआत चौके से की थी।

भारत-वेस्टइंडीज 5वें टी-20 का स्कोरकार्ड

भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं, विंडीज में 2 हुए
टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है। विंडीज टीम दो बदलाव के साथ उतरी है। रोस्टन चेज और अल्जारी जोसेफ की वापसी हुई है। ओडियन स्मिथ और ओबिड मैकॉय बाहर हुए हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11…

भारत : हार्दिक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज : रोवमन पॉवेल (कप्तान), ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, रोस्टन चेज और अल्जारी जोसेफ।

2-2 की बराबरी पर है सीरीज
अभी 5 मैचों की टी-20 की सीरीज 2-2 की बराबरी पर है। आखिरी मुकाबला जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी। फ्लोरिडा में रविवार को तेज बारिश की आशंका है, यदि बारिश के कारण मुकाबला नहीं हो सका तो सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हो जाएगी।

अगर मैच खेला गया तो भारत पर पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 से ज्यादा मैचों की टी-20 सीरीज हारने का खतरा रहेगा। मैच जीतने पर टीम इंडिया वेस्टइंडीज को लगातार दूसरी बार 5 मैचों की टी-20 सीरीज में हरा देगी।

तिलक और सूर्या पर फिर दारोमदार
टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 में यशस्वी जायसवाल को मौका दिया था। उन्होंने आउट ऑफ फॉर्म ईशान किशन की जगह ली थी, लेकिन एक ही रन बनाकर आउट हो गए थे। चौथे मैच में उनकी नाबाद 84 रनों की पारी के बाद उन्हें फिर मौका मिलना तय माना जा रहा है।

सीरीज में भारत की ओर से तिलक वर्मा ने चारों मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 39, 51, 49* और 7* रन की पारियां खेलीं। भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने चौथे टी-20 में 77 रन की पारी खेल भारत की जीत में अहम योगदान दिया।

बॉलिंग में कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह ने 6-6 और युजवेंद्र चहल ने सीरीज में 5 विकेट लिए हैं। तीनों बॉलिंग डिपार्टमेंट की कमान संभालेंगे।