GOOD NEWS : छात्रों को बड़ा तोहफा, प्रदेश सरकार खाते में ट्रांसफर करेगी 1,20,000 रुपए, जानें कब आएगी राशि…

भोपाल। सरकार की ओर से प्रदेश के स्कूली छात्रों को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। छात्रों के अकाउंट में पैसों की बारिश होने जा रही है। 17 अगस्त से 23 अगस्त के बीच उनके खाते में राशि ट्रांसफर की जाएगी। प्रदेश सरकार द्वारा इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। कक्षा छठवीं और नवमी के छात्रों को इसका लाभ मिलेगा।

ऑनलाइन राशि खाते में ट्रांसफर करेंगे CM

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छठवीं और नवीं कक्षा के छात्रों को 17 अगस्त को साइकिल और 23 अगस्त को सभी स्कूलों के टॉपर छात्र और छात्राओं को स्कूटी उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। राजधानी के महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में 5 लाख 9 हजार छात्रों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान साइकिल के लिए करीब ₹4000 ऑनलाइन राशि खाते में ट्रांसफर करेंगे। इसके अलावा 7800 छात्रों को स्कूटी के लिए भी ऑनलाइन राशि खाते में उपलब्ध कराई जाएगी।

टॉपर छात्रों के पास स्कूटी के लिए विकल्प

प्रदेश सरकार का तरफ से प्रदेश के टॉपर छात्रों के पास स्कूटी के लिए विकल्प दिया गया है। इलेक्ट्रिक या पेट्रोल वाली स्कूटी लेने के विकल्प उपलब्ध कराए गए हैं इलेक्ट्रिक स्कूटी के लिए प्रत्येक छात्र को 1,20,000 रुपए जबकि पेट्रोल वाली स्कूटी के लिए 90,000 रुपए उनके बैंक खाते में उपलब्ध कराए जाएंगे।