Discover 2.O में मिलने वाला है Bajaj Pulsar 150 का इंजन? ये रही एक्स-शोरूम कीमत

आने वाले समय की सबसे चर्चित बाइक Discover 2.O को लेकर हर दिन कोई न कोई खबर आ रही है। बजाज मोटर्स की इस बाइक को जल्द ही एक नए अंदाज में लॉन्च किए जाने की बात सामने आ रही है, हालांकि कंपनी ने अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Discover 2.O में मिलने वाला इंजन कंपनी पल्सर से लिया जा सकता है।

Discover 2.O में 125 के स्थान पर 150cc का इंजन दिए जाने की खबर आ रही है, अगर वाकई ऐसा होता है तो बजाज की पकड़ स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में और भी मजबूत होने वाली है। अन्य फीचर्स के तौर पर डिजिटल डिस्प्ले दिया जा सकता है, हालांकि जो ट्रेंड अबतक देखा गया है उसमें 150cc बाइक्स के साथ नेविगेशन और रियल टाइम लोकेशन नहीं दिया जाता है।

Discover 2.O में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा जाने वाला है, इसके लिए सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जाएगा। इसके अलावा बाइक गिरने पर इंजन अपने आप बंद हो जाएगा, साइड स्टैंड इंडिकेटर, लो फ्यूल इंडिकेटर, लो आयल इंडिकेटर और डिजिटल क्लॉक दिया जा सकता है। बात कीमत की करें तो इसे 1.2 लाख रुपये तक की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। ये कीमत लॉन्च के वक़्त बदल भी सकती है, लॉन्च के बाद ही आधिकारिक तौर पर पुष्टि होने वाली है।

ऑटोमोबाइल मार्केट से जुडी एक रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है की अगले एक दो साल में स्पोर्ट्स बाइक की मांग तेजी से बढ़ने वाली है। ऐसे में सभी कंपनियां इस सेगमेंट में खुद को मजबूत करने में लगी हुई हैं, अभी हाल ही में Hero motocorp ने भी अपनी सालों पुरानी बाइक Karizma के नए अपडेटेड मॉडल को लॉन्च करने का ऐलान किया है।

Karizma इसी महीने की 29 तारीख को लॉन्च होने जा रही है, इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन पूरी तरह से बदलने वाले हैं। इसी प्रकार Tvs कंपनी भी अपनी apache को नए बेस पर डिज़ाइन करने वाली है, अब देखना होगा की क्या फीचर्स दिए जाएंगे अपाचे के नए मॉडल में। अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक की शौक़ीन हैं और आने वाले समय में ऐसी ही कोई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो इनके लिए थोड़ा इंतजार कर सकते हैं।