शा. इ. वि. स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोरबा में “मतदाता जागरुकता कार्यक्रम “के अंतर्गत ‘ प्रश्नोत्तरी क्वीज ‘ का आयोजन एवं संकल्प पत्र का किया गया वाचन

कोरबा, 12 अगस्त । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कोरबा के निर्देशानुसार आज दिनाँक 12 अगस्त 2023 को शासकीय इ. वि. स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोरबा में “मतदाता जागरुकता कार्यक्रम “के अंतर्गत ‘ प्रश्नोत्तरी क्वीज ‘ का आयोजन एवं संकल्प पत्र का वाचन किया गया।
          

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ श्रीमती साधना खरे ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुये कहा कि प्रत्येक मतदाता को अनिवार्य रूप से मतदान करना है,मतदान प्रक्रिया का सहभागी बनना है। महाविद्यालय के प्राध्यापक श्रीमती अल्का श्रीवास्तव ने संकल्प पत्र का अक्षरशः पालने करने के लिये विद्यार्थियों को प्रेरित किया।
     

 भूगोल विभाग के प्राध्यापक डॉ बी.एल. साय ने कहा कि किसी भी कार्यक्रम में सम्मिलित होने से  निश्चित रूप से व्यक्तित्व का विकास होता है। ‘प्रश्नोत्तरी क्वीज ‘ के माध्यम से विद्यार्थियों ने चुनाव एवं अनिवार्य मतदान के महत्व को समझा। 
  महाविद्यालय के स्वीप नोडल अधिकारी श्री बलराम कुर्रे ने प्रतिस्पर्धी छात्रों को प्रोत्साहित किया एवं क्वीज के प्रथम ,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को बधाई दी।
   इस तरह के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम 
चुनाव को सफल बनाने एवं सही प्रत्याशी को चयनित करने में मदद करता है। प्रत्येक मत का महत्व है,इसलिये अनिवार्य रूप से मतदान करें एवं दूसरों को मतदान के लिये प्रेरित करे।
           

आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के प्राध्यापक श्री के .एस. कँवर ,श्री सुनील पटेल , सुश्री किरण  तथा कैम्पस अम्बेडसर निखिल साहू, अदिती जांगड़े, हुमांशु साहू, हर्षवर्धन सत्येंद्र राठिया ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।