Sara Ali Khan Birthday Special: हर किरदार से खुद को चुनौती देतीं सारा अली खान, इन एक्टर्स के साथ बनी हिट जोड़ी

Sara Ali Khan Birthday Special: सारा अली खान 12 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली हैं। सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अपनी सादगी और दोस्ताना व्यवहार के लिए जानी जाती हैं। सारा ने केदारनाथ से बॉलीवुड डेब्यू किया था और पांच सालों में कई यादगार भूमिकाएं निभायी हैं। उनकी फिल्मों का सिलेक्शन ऐसा होता है, जैसे खुद को चुनौती दे रही हैं। इस क्रम में कुछ दिलचस्प किरदार सारा ने निभाये हैं।

‘केदारनाथ’ का कमाल

सारा ने साल 2018 में बॉलीवुड में ‘केदारनाथ’ से एंट्री ली। एक साधारण पर निडर लड़की के किरदार में सारा ने अपने पहली ही फिल्म से सबको हैरान कर दिया। वहीं, सुशांत सिंह राजपूत के साथ उनकी जोड़ी को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। उस साल सारा ने ‘बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस’ के अवार्ड्स अपने नाम कर लिए।

(बुलेट) जब बात ‘केदारनाथ’ की हो ही रही है तो बता दें कि सारा ने एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें आध्यात्मिक स्थानों पर जाना बहुत पसंद है। सारा अक्सर धार्मिक स्थलों पर पूजा-अर्चना करते दिख जाती हैं। गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर और अजमेर शरीफ दरगाह भी जा चुकी हैं।

‘सिम्बा’ का धमाल

‘केदारनाथ’ के बाद उसी साल सारा, रणवीर सिंह के साथ रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिम्बा’ में नजर आईं। रणवीर के साथ भी सारा की केमिस्ट्री काफी पसंद की गई और नतीजा ‘सिम्बा’ उस साल की हिट फिल्मों में से एक रही। यह तेलुगु फिल्म ‘टेम्पर’ का रिमेक था।

नहीं चली सारा की ‘लव आज कल’

2009 में आई सैफ और दीपिका की फिल्म ‘लव आज कल’ ने दर्शकों का खूब दिल जीता और फिल्म उस साल की हिट फिल्मों में से एक रही। आज भी यह मूवी दर्शकों की पसंदीदा है। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए मेकर्स ने इसके सीक्वल का फैसला लिया, जिसमें सैफ की बेटी सारा को मुख्य भूमिका रखा गया और उनके साथ कार्तिक आर्यन दिखे। इस फिल्म के दौरान कार्तिक और सारा की नजदीकियों के भी खूब चर्चे हुए।

कुली नंबर 1

‘लव आज कल’ के बाद उसी साल सारा, वरुण धवन के साथ ‘कुली नंबर 1’ में नजर आईं। यह 1995 की हिट फिल्म ‘कुली नंबर 1’ का ही रीमेक था। गोविंदा और करिश्मा की होती जोड़ी ने इस फिल्म को आइकॉनिक कॉमेडी फिल्म बना दिया था। निर्देशक डेविड धवन ने अपने बेटे वरुण धवन और सारा को लेकर फिल्म को रीमेक किया। यह फिल्म प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हुई थी। सीधे ओटीटी पर जाने वाली सारा की यह पहली फिल्म थी।

‘अतरंगी रे’ में नजर आया सारा का अतरंगी अवतार
आनंद एल राय की अतरंगी रे में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म की कहानी भी अलग थी।साउथ सुपरस्टार धनुष और अक्षय कुमार भी फिल्म में थे।