IRCTC Tour Package : धार्मिक यात्रियों के लिए खुशखबरी, हरिद्वार, अयोध्या के साथ वैष्णो देवी के दर्शनों का मिलेगा मौका

RCTC Tour Package: सावन का महिना चल रहा है ऐसे में सबसे ज्यादा धार्मिक यात्रा को बल दिया जाता है. क्योंकि सनातन धर्म में इस माह होने वाली धार्मिक यात्रा का अपना महत्व बताया गया है.

इन यदि आप भी धर्मलाभ लेना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको हरिद्वार और अयोध्या ही नहीं बल्कि मां वैष्णो देवी के दर्शन करने का भी मौका मिलेगा. आपको बता दे कि टूर पैकेज के दौरान खाने-पीने सहित ठहरने की सभी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की ओर से रहेगी. साथ ही सुरक्षा व गाइड की व्यवस्था की भी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. 

11 अगस्त से शुरू होगी यात्रा


आपको बता दें कि इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन इस टूर की शुरूआत 11 अगस्त 2023 को कोलकाता से करने जा रहा है. टूर पैकेज के नाम की अगर बात करें तो आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम Mata Vaishno Devi with Uttar Bharat Darshan डिसाइड किया गया है. साथ ही आईआरसीटीसी ने ये टूर पैकेज खासकर ऐसे लोगों के लिए डिजाइन किय़ा है. जो श्रावन माह में धार्मिक यात्राओं पर जाना पसंद करते हैं.   10 रात और 11 दिनों के इस टूर पैकेज में आपको आगरा, अयोध्या, गोल्डन टेंपल, हरिद्वार, कटरा, मथुरा, ऋषिकेश और वाघा बॉर्डर को भी नजदीक से देखने का अवसर मिलने वाला है I

कितना आएगा खर्च ? 


अब बात सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे की हो जाए, आपको बता दें कि इस टूर पैकेज में आपको प्रति व्यक्ति 17,700  रुपये खर्च करने होंगे. यदि आप स्टैंडर्ड क्लास में यात्रा करते हैं तो ये खर्च बढ़कर 27400 रुपए प्रति व्यक्ति हो जाएगा. वहीं कंफर्ट क्लास में इसकी धनराशि बढ़कर 30300 रुपए प्रति यात्री हो जाएगी. दो लोगों के साथ यात्रा करने पर कुछ छूट का भी प्रावधान किया गया है. लेकिन यदि आप यात्रा करना चाहते हैं तो तत्काल बुकिंग करनी होगी. क्योंकि टूर की शुरूआत कल से यानि 11 अगस्त से ही हो रही है. ऐसे में यदि आप चूक जाते हैं तो सीट नहीं मिलेगी..