भारत में लॉन्च हुई मर्सिडीज-बेंज GLC, देखें तस्वीरें

Mercedes-Benz GLC SUV Launched: मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने घरेलू लक्जरी कार बाजार में नई जीएलसी एसयूवी लॉन्च (New GLC SUV Launched in India) की. नई जीएलसी पहले से कहीं अधिक कुशल होने के लिए नई 48V इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर तकनीक से सशक्त है. कंपनी नई मर्सिडीज-बेंज जीएलसी एसयूवी को चेकआउट करने और चुनने के लिए आभासी अनुभव भी प्रदान करती है.

प्राइस

Mercedes-Benz GLC SUV Launched; भारत में अगर मर्सिडीज बेंज जीएलसी न्यू जेनरेशन की कीमतों की बात करें, तो एक्स-शोरूम इसकी अनुमानित कीमत 73.5 लाख रुपये बताई जा रही है. कार बाजार में फिलहाल दो वेरिएंट्स मर्सिडीज बेंज जीएलसी 300 और जीएलसी 220डी बिक्री के लिए उपलब्ध है.

फीचर्स

न्यू जेनरेशन जीएलसी की लंबाई 60 मिमी से बढ़कर 4716 मिमी कर दी गई है, साथ ही व्हीलबेस भी 15 मिमी तक बढ़ाया गया है. देश की सडकों को देखते हुए इसके ग्राउंड क्लीयरेंस में भी 20 मिमी की बढ़ोतरी हुई है. इसमें नए 19 इंच के 5-स्पोक अलॉय व्हील भी हैं. इसमें रियर सनब्लाइंड, एक 15 स्पीकर 3डी बर्मेस्टर ऑडियो सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, 7 एयरबैग, एक्टिव लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पोर्ट असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा भी मौजूद हैं.

इंजन

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक समर्पित डिस्प्ले के साथ एक ऑफरोड पैकेज भी है, साथ ही ट्रांसपेरेंट बोनट के साथ लाइव वीडियो फीड की सुविधा भी है, जो टायर की सही स्थिति जानने के साथ के लिए 8 किमी/घंटा तक काम काम करने में सक्षम है. जीएलसी रेंज में 4मैटिक के साथ GLC 300 पेट्रोल और 48V इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर टेक्नोलॉजी शामिल है, जो 200 nm और 23 bh से लेकर 258 bhp और 400 nm तक इलेक्ट्रिक बूस्ट करने का काम करता है, जीएलसी पेट्रोल पर 14.72 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देगी, जबकि इसी सिस्टम के साथ जीएलसी डीजल का माइलेज 19.47kmpl है.