IND vs PAK: ‘आप वर्ल्ड कप जीतें या नहीं, पर पाकिस्तान को हराना जरूरी’, शिखर धवन के इस वीडियो को किया गया डिलीट

नई दिल्ली। जब भी भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मुकाबले की बात आती है तो उत्साह चरम पर होता है। आने वाले कुछ दिनों में भारत और पाकिस्तान एशिया कप और वनडे विश्व कप में कई बार एक-दूसरा का सामना करते दिख सकते हैं। फैंस भी इन दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं।

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन, जो वर्तमान में तीनों फॉर्मेट में से किसी में भी राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं हैं, ने एक प्रशंसक के नजरिए से भारत-पाक क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता के बारे में बात की है। वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर्स स्टार स्पोर्ट्स द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में, जिसे अब हटा दिया गया है, धवन ने बताया कि कैसे भावना हमेशा पाकिस्तान के खिलाफ ‘न हारने’ की रही है, चाहे आप विश्व कप जीतें या नहीं।

ODI World Cup 2023: Shikhar Dhawan said In Deleted Video- Whether Or Not You Win Cup, Have To Beat Pakistan

शिखर धवन ने भारत-पाकिस्तान मैच पर बयान दिया – फोटो : सोशल मीडिया 

वीडियो में धवन बोलते हैं- हमेशा से यही मामला रहा है कि आप विश्व कप जीतें या नहीं, आपको पाकिस्तान को हराना होगा, लेकिन विश्व कप जीतना भी महत्वपूर्ण है और भगवान की कृपा से उम्मीद है कि हम जीतेंगे। निश्चित रूप से पाकिस्तान के खिलाफ खेलते समय काफी उत्साह रहता है, लेकिन बहुत दबाव भी होता है। मैच खत्म होने पर उनके खिलाफ खेलना निश्चित रूप से एक संतोषजनक एहसास है। जब भी मैंने पाकिस्तान के साथ खेला है, हमने ज्यादातर जीत हासिल की है। मैदान पर काफी प्रेशर होता है, लेकिन उनके साथ कुछ हल्की-फुल्की बातचीत भी हुई है।

वीडियो हाल-फिलहाल का है, क्योंकि नीचे एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के मैच की तारीख लिखी हुई आ रही है। हालांकि, अब इस वीडियो को डिलीट कर दिया गया है। इसकी वजह का पता नहीं चल सका है। धवन आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी पिछले कुछ वर्षों में उनके द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन को बयां करता है।

सलामी बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ 102.42 की शानदार स्ट्राइक रेट और 54.28 की शानदार औसत से 380 रन बनाए हैं। हालांकि, इस साल धवन के एशिया कप या वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा होने की बेहद कम संभावना है। शुभमन गिल, ईशान किशन और यशस्वी जयसवाल जैसे खिलाड़ियों ने हाल के महीनों में भारतीय टीम में ओपनिंग के लिए मजबूत दावा पेश किया है