World Cup 2023 : तिलक वर्मा को करना चाहिए वर्ल्ड कप टीम में शामिल, अश्विन ने बताया रोहित शर्मा जैसा टैलेंट

नईदिल्ली I भारत में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होगा. इस मेगा इवेंट को शुरू होने में अब 2 महीने से भी कम का समय बचा है. ऐसे में अब सभी फैंस की नजरें टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली 10 टीमों के एलान पर टिकी हुई हैं. ऑस्ट्रेलिया ने जहां अपनी संभावित 18 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया. वहीं अन्य टीमों का एलान भी जल्द हो सकता है. इसी बीच भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड कप टीम के लिए एक ऐसा सुझाव दिया है जिसे सुन सभी चौंक गए हैं.

अश्विन ने टीम में बाएं हाथ के युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को शामिल करने की सिफारिश की है.तिलक वर्मा ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया है. तिलक ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में 39 जबकि दूसरे मैच में 51 रनों की पारी खेली थी. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर तिलक की प्रतिभा को लेकर बात करते हुए कहा कि उन्हें शामिल करने से टीम के मिडिल ऑर्डर की समस्या को दूर किया जा सकता है.

रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि तिलक वर्मा ने जिस तरह का खेल दिखाया उससे सभी का ध्यान उनकी तरफ गया है. उनका बल्लेबाजी करने का तरीका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी भारतीय खिलाड़ी के डेब्यू करने के तरीके से बिल्कुल अलग दिखा. उनका खेल बिल्कुल रोहित शर्मा की तरह दिखता है. वह आसानी से पुल शॉट खेलते हैं जो अक्सर भारतीय खिलाड़ी इस तरह खेलते नहीं दिखते. तिलक का पुल शॉट उनका नेचुरल शॉट लगता है.

टीम को मिलेगा बाएं हाथ के खिलाड़ी का विकल्प

अश्विन ने वर्ल्ड कप टीम में तिलक को शामिल करने के सुझाव को लेकर कहा कि वह एक बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं जिसकी कमी भारतीय टीम के पास देखने को मिलती है. रवींद्र जडेजा टीम में टॉप-7 में एकमात्र बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं. वर्ल्ड कप में खेलने वाली अधिकतर टीमों के पास बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ बेहतर उंगली के स्पिनर मौजूद नहीं हैं. ऐसे में तिलक का इस तरह से प्रदर्शन उनके बारे में चयनकर्ताओं को सोचने पर मजबूर कर सकता है. उन्होंने अपनी उस पारी से सभी का ध्यान जरूर खींचा है.