KORBA :मासूम बच्चे के ऑपरेशन के लिए परिजनों की आम लोगों से मार्मिक अपील

कोरबा,08 अगस्त I पंप हाउस के वाल्मीकि अटल आवास में सुशीला शर्मा अपने एक पुत्र और दो पुत्रियों के साथ निवास करती है । सुशीला की छोटी बेटी प्रियंका शर्मा का पति अमर चौधरी 5 साल पूर्व सड़क दुर्घटना में नहीं रहा । तब प्रियंका 2 माह की गर्भवती थी ।लेकिन परिवार की मुसीबत यहीं खत्म नहीं हुई । प्रियंका का पुत्र प्रिंस जन्म लेने के साथ ही बीमारी की चपेट में आ गया । उसकी रीड की हड्डी में छेद होने के कारण जन्म के मात्र 24 दिन बाद उसका ऑपरेशन करना पड़ा । लेकिन परिजनों के मुताबिक इस ऑपरेशन से उसके दोनों पैरों  ने काम करना बंद कर दिया। आज वह 5 साल का हो गया है लेकिन चलने फिरने में पूरी तरह लाचार है । जमीन पर घसीट कर चलना पड़ता  है ।

प्रिंस की नानी सुशीला ने बताया कि बच्चे के इलाज के लिए उन्होंने कलेक्ट्रेट के जनदर्शन में मदद की गुहार लगाई थी,  तब कलेक्टर महोदय के निर्देश पर उसे जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया था। इसके साथ ही उन्होंने बच्चे का राशन कार्ड, आधार कार्ड और आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिया लेकिन अफसोस अभी तक कोई भी कार्ड उन्हें प्राप्त नहीं हुआ है ।

वहीं जिला अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि प्रिंस के सीने में इन्फेक्शन होने के कारण अभी पैरों का ऑपरेशन करना संभव नहीं है लेकिन उसके उपचार के बाद ऑपरेशन जल्द करवाना पड़ेगा । सुशीला ने दानदाताओं से अपील करते हुए कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है। बच्चे के उपचार और ऑपरेशन के लिए काफी पैसों की जरूरत है । आपके दान का ₹1 भी उनके लिए काफी मददगार साबित होगा । लिहाजा यथाशक्ति मदद करके बच्चे की प्राण रक्षा में अपना अहम योगदान देने की कृपा करें ।