टीम इंडिया : सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेन्द्र सिंह धोनी… कमाई में कौन हैं किंग?

नईदिल्ली I पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. सचिन तेंदुलकर ने अपनी तकरीबन 25 साल लंबे करियर में कई बड़े रिकार्ड्स अपने नाम किए. वहीं, महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम वनडे और टी20 वर्ल्ड कप के अलावा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती. हालांकि, महेन्द्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. महेन्द्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली. इसके अलावा विराट कोहली ने बल्लेबाजी में कई बड़े रिकार्ड्स बनाए.

सचिन तेंदुलकर और महेन्द्र सिंह धोनी में कौन हैं ज्यादा अमीर?

बहरहाल, आज हम सचिन तेंदुलकर, महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली की नेट वर्थ और कमाई पर नजर डालेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर की नेट वर्थ तकरीबन 1250 करोड़ रूपए है. सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम के अलावा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेले. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर कई विज्ञापनों से जुड़े हैं. वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की नेट वर्थ पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी की नेट वर्थ तकरीबन 1040 करोड़ रूपए है. इस तरह कैप्टन कूल की नेट वर्थ मास्टर ब्लास्टर से कम है.

विराट कोहली की नेट वर्थ कितनी है?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली की नेट वर्थ तकरीबन 1050 करोड़ रूपए है. विराट कोहली भारतीय टीम के अलावा आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं. साथ ही विराट कोहली विज्ञापनों से करोड़ों रूपए की कमाई करते हैं. वहीं, सोशल मीडिया पोस्ट से विराट कोहली करोड़ों रूपए कमाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि विराट कोहली इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए 8.9 करोड़ रूपए लेते हैं. जबकि फेसबुक पर विराट कोहली एक पोस्ट के लिए 2.5 करोड़ रूपए चार्ज करते हैं.