Instagram New Feature : अब चाहकर भी मनचले नहीं कर पाएंगे परेशान, DMs में फोटोज और वीडियोज भेजना नहीं होगा आसान….जानिए

Instagram लगातार ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है जो उसके यूजर्स की सेफ्टी को सुनिश्चित कर सके और प्लैटफॉर्म पर उनके लिए एक सेफ माहौल बन सके. इंस्टाग्राम, Meta की कंपनी है, जिसने हाल ही में Facebook और Instagram के लिए सुपरवीजन टूल्स जारी किए हैं.

नॉन फॉलोअर्स के लिए DM रिक्वेस्ट

नये फीचर के आने के बाद अब जो यूजर्स उन लोगों को डीएम रिक्वेस्ट भेजने की कोशिश कर रहे हैं जो उन्हें फॉलो नहीं करते हैं, ऐसे यूजर्स को दो रुकावटों का सामना करना पड़ेगा: लिमिटेड मैसेज: अनलिमिटेड डीएम रिक्वेस्ट भेजने की बजाय, अब यूजर्स केवल उन लोगों को एक मैसेज भेज सकेंगे, जो उनको फॉलो नहीं करते हैं. बाद के डीएम केवल तभी भेजे जा सकते हैं जब रिसीवर रिक्वेस्ट असेप्ट कर लेता है. टेक्स्ट ओनली (Text-Only) DM इंवाइट : डीएम इंवाइट सिर्फ टेक्स्ट फॉर्मेट तक ही सीमित रहेंगे. यानी अगर कोई फोटो या वीडियो या वॉइस नोट भेजना चाहे तो वह तभी भेज पाएगा, जब रिसीवर चैट करने के रिक्वेस्ट को असेप्ट करेगा.

यूजर्स को होगा फायदा

इन नए रिस्ट्रिक्शन्स के साथ, यूसर्ज को अब अनजान लोगों की अनचाही फोटोज और वीडियोज का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसके अलावा अजनबी यूजर्स को बार-बार मैसेज भेजने में अनएबल होने के कारण एक सेफ और अधिक कंफर्टेबल डीएम एक्सपीरिएंट होगा. नया फीचर खासतौर से महिलाओं के फायदेमंद है, जिन्हें अक्सर अपने डीएम में भद्दे कंटेंट मिलते रहते हैं.