CG BREAKING : 25 हिस्ट्रीशीटर होंगे तड़ीपार, अपराधिक रिकार्ड के आधार पर कलेक्टर को सौंपी फाइल

रायपुर, 07 अगस्त छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने जिले से पुराने हिस्ट्रीशीटरों को शहर से बाहर करने के लिए न कार्रवाई तेज कर दी है। सितंबर महीने तक 25 बदमाशों को तड़ीपार यानी जिलाबदर करने के लिए योजना बनाई गई है। हिस्ट्रीशीटरों में राजनीतिक संगठनों से भी ताल्लुक रखने वाले लोग शामिल हैं। कलेक्टर को फाइल भेज दी गई है, जहां से अनुशंसा कर दी गई है।

अधिकारियों का दावा है कि सितंबर महीने तक दो दर्जन पुराने बदमाशों को जिले से दूर करने के लिए कलेक्टर को फाइल भेजी गई है। पुराने 15 हिस्ट्रीशीटरों के नाम फाइनल हैं और अब इनमें 10 और नए नाम शामिल किए गए हैं।

पुलिस ने बदमाशों को पुरानी हिस्ट्रीशीट को देखते हुए उनकी फाइलें तैयार की गई है। जिलाबदर की कार्रवाई के लिए जिन बदमाशों को शामिल किया गया है, उनके नाम पर पहले से गंभीर अपराध दर्ज हैं। अब ऐसे बदमाशों को चुनावी साल में जिले से दूर रखने के लिए थानेवार कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। सिर्फ पुराने हिस्ट्रीशीटर हो नहीं, बल्कि पुराने वारंटियों की धरपकड़ के लिए भी थानेदारों को लक्ष्य सौंपा गया है।

रखी जा रही नजर, कई फरार

शहर और ग्रामीण इलाके के गुंडा बदमाश के साथ ही हिस्ट्रीशीटर पर कड़ी नजर रखी जा रही है। ताकि आने वाले चुनाव में किसी तरह के उपद्रव या घटना को अंजाम ना दे सकें। जिले की बात करें तो जिले में गुंडे बदमाश और हिस्ट्रीशीटर की संख्या 956 है। इसके साथ ही पुलिस ने गुंडे बदमाश की 2023 में 41 बदमाशों की नई सूची तैयार की है। जिले में 577 गुंडे-बदमाश हैं। करीब 379 निगरानी शुदा बदमाश और हिस्ट्रीशीटर हैं।

रायपुर ग्रामीण एएसपी नीरज चंद्राकर ने बताया कि जिलाबदर की अनुशंसा की गई है। थाने बार लिस्ट मंगवाई गई अपराधिक रिकार्ड के आधार पर जिलाबदर की लिस्ट कलेक्टर को सौंपी गई। चुनाव के पहले कार्रवाई तेज होगी। लिस्ट में नए नाम भी शामिल हैं।