पहले अंजू को बुलाया, अब भारत सरकार से कर दी ये मांग; PAK में बैठा नसरुल्लाह खेल रहा बड़ा गेम…

भारत से पाकिस्तान पहुंचने के कुछ दिनों के बाद अंजू ने नसरुल्लाह से निकाह कर लिया। उसने अपना धर्म परिवर्तन भी करवा लिया। दोनों पाकिस्तान में अपनी जिंदगी जी रहे हैं।

हाल ही में अंजू को पाकिस्तान के बिजनेसमैन ने प्लॉट समेत कई महंगे गिफ्ट भी दिए थे, जिसके बाद सवाल उठ रहे कि क्या अंजू कभी भारत वापस लौटेगी या नहीं। अब तस्वीर लगभग साफ हो गई है। दरअसल, अंजू का वीजा पाकिस्तान सरकार ने बढ़ा दिया है। अब माना जाने लगा है कि भारत से अपने बच्चों और पति को छोड़कर गई अंजू शायद ही वापस लौटे। इन सब खेल के पीछे नसरुल्लाह का दिमाग है, जोकि पड़ोसी मुल्क में बैठकर कोई बड़ा गेम खेलने की कोशिश में है।

अंजू के पाक पहुंचने के बाद भारत सरकार से की मांग


अंजू को पाकिस्तान बुलाने के बाद नसरुल्लाह ने भारत सरकार से नई मांग की है। उसने कहा है कि भारत सरकार अंजू के दोनों बच्चों को भी पाकिस्तान पहुंचने की अनुमति दे। दोनों बच्चों की उम्र 15 साल से भी कम है। ऐसे में दोनों पाक पहुंचकर अपनी मां अंजू के साथ रह सकें। हालांकि, पिछले दिनों अंजू की बेटी का जिस तरह का बयान सामने आया है, उससे साफ है कि वह पाकिस्तान के बजाए भारत में ही अपने पित अरविंद के साथ रहना चाहती है। पिछले दिनों अंजू के भारत के रहने वाले पति अरविंद ने बताया था कि उनकी बेटी काफी समझदार है और उसने अपनी मां को साफ कर दिया है कि उसे वापस आकर शक्ल दिखाने की कोई जरूरत नहीं है।

अंजू को गिफ्ट किसके कहने पर मिले?


अंजू मामले में लगातार आईएसआई को भी संदेह की नजरों से देखा जा रहा है। नसरुल्लाह और उसकी पूरी प्लानिंग के पीछे पाकिस्तानी की खुफिया जांच एजेंसी आईएसआई का भी हाथ माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि आईएसआई और पाकिस्तान सरकार के निर्देश पर ही पाकिस्तानी बिजनेसमैन ने गिफ्ट दिए हैं। अंजू को पिछले दिनों पाक बिजनेसमैन मोहसिन खान अब्बासी प्लॉट के अलावा कैश भी गिफ्ट में दिया था। उन्होंने अंजू का इस्लाम धर्म में स्वागत करते हुए कहा था कि ताकि इन्हें यह अहसास नहीं हो कि इस्लाम कबूल करने के बाद उन्हें कोई मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। अंजू को पाकिस्तान को ही अब अपना घर समझना चाहिए और यही उसका ससुराल है।

चार साल पहले दोस्त बने थे अंजू-नसरुल्लाह


अंजू और नसरुल्लाह की दोस्ती चार साल पहले साल 2019 में सोशल मीडिया के जरिए हुई थी। दोनों फेसबुकके जरिए पहले एक-दूसरे के दोस्त बने और फिर बातचीत बढ़ गई। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में तब्दील होती चली गई और कुछ दिनों पहले ही अचानक अंजू घर वालों को बिना बताए पाकिस्तान के लिए निकल पड़ी। वह टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान गई और वहां पहुंचकर अपने पति अरविंद को जब इसकी जानकारी दी, तो पूरे परिवार के होश उड़ गए। शुरुआत में वह कहती रही कि 20 अगस्त को वीजा खत्म होने के पहले भारत लौट आएगी, लेकिन अब जैसे-जैसे दिन करीब आ रहा है, उसने अपना वीजा भी बढ़वा लिया। अब चूंकि इस मामले में जांच एजेंसियों की भी एंट्री हो चुकी है, इस वजह से इस बात की संभावना न के बराबर रह गई हैं कि अंजू वापसी करे। यदि वह यहां आती है तो उसे पूछताछ का भी सामना करना पड़ सकता है और दोबारा उसकी पाकिस्तान वापसी भी मुश्किल हो जाएगी। इस वजह से अंजू के भारत लौटने की उम्मीद बहुत कम हो चुकी है।