KORBA: हसदेव नदी में बाढ़ की स्थिति निर्मित होने पर दर्री डैम के खोले गए गेट…सीतामढ़ी क्षेत्र के निचली बस्तियों में भरा पानी….लोगों में मची अफरा-तफरी

कोरबा, 03 अगस्त । जिले मे लगातार हो रही बारिश के चलते निचली बस्तियों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। यहां तीन दिनों से हो रही बारिश की वजह से हसदेव नदी में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। दर्री बांध से जल का भराव कम करने के लिए यहाँ से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है, जिससे सीतामणी क्षेत्र में नदी किनारे बसी बस्तियों में पानी आ गया हैं। जिसके कारण यहाँ से लोगों अपने घर को छोड़कर सुरक्षित स्थानों मे जा रहा है।


कोरबा के सीतामणी विश्राम गृह के सामने बसी बस्ती में हालात बद से बदतर हो चले है। बस्ती में नदी का पानी घुस गया है जिससे कई घर डूब गए है। इसकी जानकारी जैसे ही लोगों को हुई वैसे ही बस्ती में अफरा-तफरी मच गई और लोग अपनी जान बचाने में जुट गए।


आरोप लगाते हुए कहा गया हैं की बांध से पानी छोड़े जाने को लेकर जिस तरह से बाढ़ की स्थिति निर्मित हुई है उसे लेकर स्थानीय लोगों ने प्रशासन की भूमिका को सवालों के घेरे में खड़े किया है। उनका कहना है कि बिना सूचना दिए बांध से नदी में पानी छोड़ दिया गया वही नदी के टापू में लगभग दो दर्जन मवेशी फंस गए हैं जिसे निकालने के लिए मवेशी मालिक को जद्दोजहद करनी पड़ रही है।