World Cup 2023 के हिसाब से टीम इंडिया है कमजोर, इस खिलाड़ी में अटकी जान, Mohammad Kaif के बयान ने मचाई खलबली

वनडे विश्व कप 2023 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। भारत को इस बार टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है। बता दें कि टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच से होगा। वहीं, टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। टूर्नामेंट का आयोजन भारत में किया जा रहा है तो वह ऐसे में खिताबी जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

साल 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने अपन घर पर खिताब जीता था। ऐसे में फैंस को टीम इंडिया से एक बार से उम्मीद है। टीम इंडिया में इस वक्त कई खिलाड़ी चोटिल है, लेकिन हाल ही में लंबे समय के बाद जसप्रीत बुमराह की वापसी की खबर ने भारत की विश्व कप में जीत की उम्मीदों को बढ़ा दिया है, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप से पहले बुमराह को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Mohammad Kaif ने World Cup 2023 को लेकर दिया बड़ा बयान

दरअसल, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए न सिर्फ टीम में जगह बल्कि उन्हें टीम की कमान भी सौंपी गई है, लेकिन सवाल उनकी फिटनेस पर है कि क्या वह एशिया कप और वर्ल्ड कप खेल सकेंगे? इस कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने कहा है कि अगर बुमराह विश्व कप नहीं खेलेंगे तो टीम इंडिया टूर्नामेंट हार जाएगी।

बता दें कि टी-20 विश्व कप 2022 और एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की कमी खली थी। ऐसे में मोहम्मद कैफ ने पिचसाई-माइ लाफ इन इंडियन क्रिकेट बुक के लॉन्च के कार्यक्रम के दौरान कहा कि 50 ओवर एक अलग फॉर्मेट है। ऑस्ट्रेलिया में, ये एक टी-20 था जिसे हम खेलते थे, लेकिन भारत पाकिस्तान के खिलाफ हमेश अच्छा खेलता है। वह हमेशा आईसीसी आयोजनों में अच्छा खेलते हैं और पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी अच्छा है। कैफ ने आगे कहा,