प्रदेश महासचिव कमल युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में सम्मानित

रायपुर,01 अगस्त । युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन बेहतर भारत की बुनियाद अधिवेशन में छत्तीसगढ़ के प्रदेश महासचिव कोमल अग्रवाल को सर्वोच्च पदाधिकारी के रूप में छत्तीसगढ़ से सम्मानित किया गया। दरअसल “बेहतर भारत की बुनियाद” राष्ट्रीय अधिवेशन युवा कांग्रेस द्वारा कर्नाटक के बेंगलुरु में कराया गया था। इस अधिवेशन में 3000 से अधिक यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए थे। इस अधिवेशन की घोषणा छत्तीसगढ़ में जून के महीने में राष्ट्रीय प्रभारी डॉ पलक वर्मा एवं प्रदेश अध्यक्ष अकाश शर्मा ने प्रेस वार्ता के माध्यम से की थी।

इस अधिवेशन में लगातार तीन दिन तक अलग-अलग विषयों में युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों का प्रशिक्षण किया गया। तीन दिनों तक अलग-अलग विषयों पर युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया था। इस प्रशिक्षण में छत्तीसगढ़ के प्रदेश महासचिव कोमल अग्रवाल को प्रदेश में अपने कार्यकाल और सक्रियता को लेकर राष्ट्रीय प्रभारी युवा कांग्रेस कृष्णा अल्लावरु ने सम्मानित किया। कोमल अग्रवाल पिछले चुनाव में प्रदेश महासचिव के रायपुर शहर से सबसे ज्यादा वोट पाने वाले प्रथम दावेदार रहे हैं। पिछले 1 वर्षों में उनके कार्य को लेकर युवा कांग्रेस के सबसे बड़े महा अधिवेशन में उनकी सफलता को लेकर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया।

प्रदेश महासचिव कोमल अग्रवाल ने कहा पिछले 1 वर्षों में जब से युवा कांग्रेस के चुनाव हुए हैं उसके बाद लगातार संगठन को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय और प्रदेश के नेतृत्व ने मुझे जो भी जिम्मेदारी दी उसको लेकर हमने सभी के साथ मिलकर कार्य किया। आज वर्तमान में बिलासपुर संभाग का दायित्व मुझे दिया गया है। उसको लेकर मैं निरंतर संगठन एवं कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्य कर रहा हूं। आज युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन बेहतर भारत की बुनियाद ने मुझे सम्मानित किया, यह मेरे लिए नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए एक सम्मान का विषय है। देश के सबसे बड़े युवा अधिवेशन में छत्तीसगढ़ के एकमात्र पदाधिकारी को राष्ट्रीय पटल पर सम्मानित किया गया।

इसके लिए मैं राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्लावरु राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी प्रदेश प्रभारी डॉ पलक वर्मा एवं प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा का दिल से आभारी हूं कि मुझे प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा दी गई जिम्मेदारी का कार्य करने का मौका मिला। आने वाले समय में छत्तीसगढ़ के विधानसभा के चुनाव में और मैं अपने राष्ट्रीय और प्रदेश के नेतृत्व को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि यह चुनाव हम भारी बहुमत से जीतेंगे। इसके लिए प्रदेश में जो भी कार्य युवा कांग्रेस द्वारा दिया जाएगा उसको बहुत ही विश्वास और जिम्मेदारी के साथ निभाने का प्रयास करूंगा।