पारंपरिक खेलों में बच्चे, बुजुर्ग, युवाओं ने लिया हिस्सा

दंतेवाड़ा ,01 अगस्त । हरेली त्यौहार के दिन से पूरे प्रदेश में छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का रंगारंग आगाज हो चुका है। पारम्परिक खेलों के प्रति लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा है, बच्चे से लेकर बुजुर्ग बड़ी संख्या में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं।

कलेक्टर विनीत नंदनवार के मार्गदर्शन में जिले में छत्तीसगढि़या ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। छत्तीसगढि़या ओलंपिक में जोन स्तर पर प्रतियोगिता जारी है। ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में जोन स्तर पर 31 जुलाई तक प्रतियोगिता आयोजित किया, इसके बाद विजेता प्रतिभागियों को विकासखंड स्तर में खेलने का अवसर मिलेगा।

प्रतियोगिता में दलीय एवं एकल श्रेणी में 16 तरह के पारम्परिक खेलों में तीन आयु वर्ग के लोग हिस्सा ले रहे हैं जिसमें 18 वर्ष की आयु तक, 18-40 वर्ष आयु सीमा तक और 40 वर्ष से अधिक उम्र के प्रतिभागी शामिल हैं। राजीव युवा मितान क्लब स्तर एवं जोन स्तर के समापन के बाद तीसरे चरण विकासखंड एवं नगरीय क्लस्टर स्तर पर आयोजन 7 अगस्त से 21 अगस्त तक, चौथे चरण जिला स्तर पर आयोजन 25 अगस्त से 04 सितंबर तक, पांचवें चरण संभाग स्तर पर आयोजन 10 सितंबर से 20 सितंबर तक और अंतिम में राज्य स्तर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। जिसका आयोजन 25 सितंबर से 27 सितंबर तक होगा।