Manipur Violence : मणिपुर दरिंदगी मामले में CBI करेगी जांच, अमित शाह ने दोनों पक्षों से की बात

Manipur Violence : मणिपुर में ढाई महीने से ज्यादा हिंसा की आग में झुलस रहा है। मामला सड़कों से लेकर सदन तक पहुंच गई है। इसी बीच केंद्र सरकार ने मणिपुर में शांति बहाली की कोशिश को तेज कर दी है। गृह मंत्रालय की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट भी दाखिल कर दिया गया है। इसी के साथ गृह मंत्री अमित शाह दोनों पक्षों के शीर्ष नेताओं के संपर्क में भी हैं। वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टियों का डेलिगेशन इसी महीने मणिपुर जाने की तैयारी में है।

अमित शाह ने गुरुवार को अपने कार्यालय में संपादकों से बातचीत के दौरान कहा कि जिस व्यक्ति ने इस घटना को रिकॉर्ड किया था उसे गिरफ़्तार कर लिया गया है और उस फ़ोन को भी ज़ब्त कर लिया गया है। अमित शाह का बयान ऐसे समय आया है जब मानसून सत्र के दौरान मणिपुर में अभूतपूर्व संकट को लेकर मोदी सरकार अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है और विपक्ष सदन में पीएम नरेंद्र मोदी के बयान देने की मांग पर अड़ा हुआ है।

आपको बता दें कि मणिपुर में महिलाओं को नग्न करके घुमाने वाले वीडियो का सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था। इसपर केंद्र सरकार से जवाब मांगा गया था। अब गुरुवार को गृह मंत्रालय ने जवाब दाखिल कर दिया। ये वीडियो पिछले हफ्ते सामने आया था।