जांजगीर : सड़क दुर्घटना से बचाव हेतु घुमन्तू पशुओं में लगाया गया रेडियम बेल्ट एवं ईयर टैगिंग

जांजगीर चांपा 27 जुलाई 2023/ कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश पर जिले में सुचारू आवागमन हेतु प्रमुख मार्गों पर बैठे या विचरण कर रहे पशुओं को रेडियम बेल्ट एवं टैगिंग किया जा रहा है।

पशु चिकित्सा सेवाएं विभाग के उप संचालक डॉ. ए. एल. सिंह ने बताया कि जांजगीर-चाँपा के प्रमुख मार्गाे जैसे नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे पर बैठे, विचरण कर रहे पशुओं की शतप्रतिशत ईयर टैगिंग कर आईनाफ पोर्टल में इंद्राज करने के साथ–साथ उन पशुओं के गले में रेडियम बेल्ट लगाने का कार्य संचालक, पशु चिकित्सा सेवायें रायपुर एवं कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के मार्गदर्शन में पशुधन विकास विभाग द्वारा त्वरित गति से किया जा रहा है।

उक्त कार्य हेतु जिले के समस्त विकासखंड प्रभारियो एवं मैदानी अगलो के कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। जिसके तारतम्य में लगभग 180 पशुओं में ईयर टैगिंग कर उक्त पशुओं के गले में रेडियम बेल्ट लगाया गया। पशुधन विकास विभाग के उपसंचालक ने जिले के ग्रामीणों से अनुरोध किये है कि उक्त कार्यों में विभागीय अमले का सहयोग प्रदान करें ताकि शतप्रतिशत पशुओं में ईयर टैगिंग कर रेडियम बेल्ट लगाया जा सके ताकि सड़क दुर्घटना की संभावना को रोकी जा सके।