सिद्धू मूसे वाला मर्डर : जल्द भारत लाया जाएगा लॉरेंस बिश्नोई का भांजा, अजरबैजान में पकड़ा गया था

ईदिल्ली I दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को पंजाब में हत्या कर दी गई थी. मामले में सुरक्षा एजेंसियां को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. अब सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड और लॉरेंस बिश्नोई के भांजे सचिन विश्नोई को जल्द ही भारत लाया जाएगा.

अगस्त साल 2022 में सचिन बिश्नोई को अजरबैजान में दबोचा गया था. जांच एजेंसियों को इस बात की आशंका है कि पंजाबी गायक मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने की जानकारी सचिन बिश्नोई को भी पहले से थी. सिद्धू मूसेवाला मडर केस में आरोपी सचिन बिश्नोई और अनमोल बिश्नोई हत्या से पहले ही ये नकली पासपोर्ट के जरिए विदेश फरार हो गए थे.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने का किया था दावा 

सचिन विश्नोई को अब जल्द ही दिल्ली लाने की तैयारी है. सुरक्षा एजेंसियां उसे अजरबैजान से दिल्ली लेकर आएंगी. उस पर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग करने का आरोप है. सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के बाद सचिन ने ये दावा किया था कि उसने ही पंजाबी गायब को मारा है. 

दिल्ली के पते पर बनाया था नकली पासपोर्ट

सचिन विश्नोई का फर्जी पासपोर्ट दिल्ली के संगम विहार इलाके के एक पते पर बनाया गया था, जिसमें उसका नाम तिलक राज टुटेजा लिखा गया था. पंजाब पुलिस की जांच में खुलासा हुआ था कि लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार के साथ सचिन और अनमोल बिश्नोई भी मूसेवाला मर्डर केस के मास्टरमाइंड हैं.

विक्रम बरार-विक्रमजीत को NIA ने किया गिरफ्तार

वहीं, एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी विक्रम बरार और विक्रमजीत सिंह को भी यूएई से भारत के लिए भेजे जाने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया. एनआईए विक्रम बरार को यूएई से भारत लाई है. वह टारगेट किलिंग समेत कई मामलों में वांटेड चल रहा था.