KORBA JOB NEWS : विद्युत कंपनी के रिक्त पदों पर विभागीय व सीधी भर्ती जल्द होगी शुरू

कोरबा, 27 जुलाई । विद्युत कंपनी में वर्ष 2018 बैच के 700 डाटा एंट्री आपरेटरों को दो वर्ष की परिवीक्षा अवधि के दौरान अप्राप्त अन्य कर्मचारियों के अनुरूप प्रभाव सील महंगाई भत्ता, एरियर्स के साथ दिए जाने पर प्रबंधन ने सहमति दी।

साथ ही कंपनी में विभिन्न श्रेणी के रिक्त पदों की विभागीय व सीधी भर्ती प्रक्रिया 10 दिनों में प्रारंभ होगी।

छत्तीसगढ़ विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन एक की विद्युत कंपनी के सभा कक्ष में अंकित आनंद अध्यक्ष विद्युत कंपनी की अध्यक्षता में कर्मियों की लंबित समस्याओं को लेकर चर्चा हुई। संगठन के 11 बिंदु के मांग पत्र के अधिकांश मांगों पर प्रबंधन ने निर्णय लिया। फेडरेशन के महामंत्री आरसी चेट्टी ने बताया कि वर्ष 2004 से 2023 के मध्य एनपीएस योजना के अंतर्गत दिवंगत कर्मचारी के परिवार को पुरानी पेंशन योजना के अंतर्गत परिवार पेंशन का लाभ दिया जाएगा, इससे लगभग एक हजार परिवार लाभान्वित होंगे। कार्यालय सहायक तीन के लिए पांच हजार की डिप्रेशन मार्च 2023 से प्रभावशील होगा।

संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण पर सैद्धांतिक रूप से सहमत होते हुए शासन से चर्चा व विधिक अभिमत पश्चात विचार किया जाएगा। चेट्टी ने बताया कि कैशलेस चिकित्सा सुविधा स्वीकृत कर 28 जुलाई को सभी संगठनों के समक्ष योजना का प्रस्तुतिकरण होगा। कंपनी अध्यक्ष ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली का निर्णय शासन की ओर से लिया जाएगा। इसके अलावा इंजीनियरों को तीन तकनीकी भत्ता की तरह कर्मियों को तीन प्रतिशत तकनीकी भत्ता का लाभ शासन की ओर से निर्णय लेकर दिया जाएगा। पदोन्नति के लिए पांच वर्ष की अहर्ताकारी सेवा की बाध्यता के कारण सैकड़ों रिक्त पदों पर पदोन्नति न होने पर संगठन के सुझाव से दो पदों को मिलाकर सात वर्ष की सेवा गणना आधार पर अगले पद पर पदोन्नति के लिए मानव संसाधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को प्रस्ताव प्रस्तुत करने कहा।

बैठक में प्रबंध निदेशक उज्जवला बघेल ट्रांसमिशन कंपनी, डायरेक्टर कार्मिक एवं प्रशासन रामकृष्ण, मुख्य अभियंता मानव संसाधन ट्रांसमिशन,वितरण व जनरेशन से अशोक वर्मा व संगठन की ओर से प्रांतीय अध्यक्ष सुरेंद्र शुक्ला, प्रांतीय सचिव सुरजीत बंजारे, प्रांतीय संगठन सचिव सरोज राठौर, प्रांतीय प्रचार सचिव पवन दास, जोनल सचिव घनश्याम साहू, मनोज वर्मा, मुख्यालय अध्यक्ष यशवंत ठाकुर, महामंत्री कार्यालय सचिव बलजीत कंवर, प्रचार सचिव चित्रेश हनोतिया उपस्थित रहे।