आंगन में सो रही 12 साल की बेटी के साथ पिता ने किया दुष्कर्म का प्रयास, आहट सुन खुली मां की नींद; बेटी को बचाया

झांसी : अमरौख गांव में रिश्तों को तार-तार करने वाली घटना सामने आयी है। पिता ने अपनी 12 साल की बेटी के साथ उस समय दुष्कर्म करने की कोशिश की, जब वह आंगन में अपनी मां के साथ लेटी थी। पिता अपनी बेटी को उठाकर कमरे में ले गया। पिता अपने मकसद में कामयाब हो पाता, इससे पहले ही आहट सुन मां की आंख खुल गयी। वह जैसे ही कमरे में गयी तो अन्दर का नजारा देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गयी। पत्नी के शोर मचाने पर आस-पड़ोस के लोग इकट्ठे हो गये। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है।

थानाक्षेत्र अन्तर्गत अमरौख गांव में रहने वाली महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 24 जुलाई की रात लगभग 11 बजे वह अपनी तीनों बेटियों व एक बेटे के साथ आंगन में लेटी थी। इस दौरान पति आया और उसकी 12 वर्षीय सबसे बड़ी बेटी को उठाकर घर के अन्दर कमरे में ले गया।

बेटी के साथ दुष्कर्म करने की नीयत से उसके कपड़े उतार दिये, इसी बीच आहट सुन उसकी आंख खुल गयी। वह कमरे में पहुंची तो देखकर चौंक गयी। उसने शोर मचाया तो आवाज सुन आस-पड़ोस के लोग आ गये। लोगों के आने पर पिता वहां से मौका देख भागने लगा, पर सफल नहीं हो पाया। मोहल्ले के एक युवक ने यूपी 112 पर सूचना दी।

इधर, घटना की जानकारी होते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्ष्मीकान्त गौतम, पूंछ थानाध्यक्ष अरूण कुमार तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। फॉरेन्सिक टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की और साक्ष्य एकत्रित किये। पीड़िता को पुलिस ने मेडिकल परीक्षण के लिये भेजा।

संबंधित एक्ट में मामला दर्ज

मामले में पूंछ थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़िता की मां की तहरीर पर आरोपी पिता देशराज के खिलाफ धारा 354, 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (मोठ) लक्ष्मीकान्त गौतम ने बताया कि आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया गया है। जांच-पड़ताल में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार वैधानिक कार्यवाही अमल में लगायी जायेगी।