ICC World Cup 2023: बदल सकती है भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप मैच की तारीख

ICC World Cup 2023: इंदौर। भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले विश्व कप मैच की तारीख में बदलाव किया जा सकता है। अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) द्वारा घोषित कार्यक्रम में यह बहुप्रतिक्षित मुकाबला 15 अक्टूबर को रखा है। इसी दिन नवरात्री त्योहार का पहला दिन है, जिसे गुजरात में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा एजेंसी ने बीसीसीआई से इस कार्यक्रम में बदलाव करने का सुझाव दिया है।

भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा ही मुकाबले हाई वोल्टेज रहे हैं और इसका सभी क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से इंतजार करते हैं। यह ब्राडकास्टर के लिए भी सबसे ज्यादा कमाई वाला मुकाबला होता है, जिसमें टीआरपी चरम पर होती है। कार्यक्रम घोषित होने के कुछ ही घंटों के भीतर चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच मुकाबले के सभी टिकट बिक चुके थे। अब यदि किसी भी कारण इस मुकाबले की तारीख में बदलाव होता है तो दर्शकों को अपने यात्रा का प्लान बदलना पड़ सकता है।

बीसीसीआई का उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, हम इस मामले में सभी संभावनाएं तलाश रहे हैं और जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा। सुरक्षा एजेंसियों ने हमसे गुहार लगाई है कि नवरात्री जैसे त्योहार में हम व्यस्त रहेंगे और ऐसे में भारत-पाकिस्तान जैसे संवेदनशील मुकाबले को अहमदाबाद में कराने से बचना चाहिए। इस मैच के लिए हजारों की संख्या में देशी व विदेशी प्रशंसक जुटेंगे और हम उन्हें पर्याप्त सुरक्षा नहीं दे सकेंगे।

पिछले महीने आईसीसी ने विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की थी। इसमें अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम को चार महत्वपूर्ण मैच मिले थे। इसके बाद से अक्टूबर के दौरान शहर के तमाम होटल बुक हो चुके हैं। होमस्टे के विकल्प भी करीब खत्म हो चुके हैं। हवाई टिकट भी महंगे दामों में बिक रहे हैं।

मंगलवार रात, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विश्व कप के सभी मेजबान शहरों के प्रतिनिधि संघों को 27 जुलाई को होने वाली बैठक में बुलाया है। माना जा रहा है कि इस बैठक में अहमदाबाद में होने वाले मैच की तारीख पर सुरक्षा कारणों से बदलाव पर विचार किया जा सकता है।